comScore

धमाके की साजिश मामले में हुई पांचवीं गिरफ्तारी, ATS ने की कार्रवाई

August 25th, 2018 20:40 IST
धमाके की साजिश मामले में हुई पांचवीं गिरफ्तारी, ATS ने की कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य में आतंकी साजिश रचने के मामले में आतंकवाद निरोधक दस्ते(एटीएस) ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस मामले में यह पांचवी गिरफ्तारी है। गिरफ्तार आरोपी का नाम अविनाश पवार बताया गया है। गिरफ्तारी के बाद पवार को कोर्ट में पेश किया गया।

एटीएस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में पहले से गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के दौरान मिले सुराग के आधार पर पवार को शुक्रवार की देर रात गिरफ्तार किया गया है। जांच के दौरान पता चला है कि पवार भी इस मामले में नालासोपारा से गिरफ्तार वैभव राऊत के साथ धमाके की साजिश रचने में शामिल था। अब तक इस मामले में पावर के अलावा राऊत, शरद कलस्कर, सुधन्वा गोंधलेकर व श्रीकांत पांगारकर को गिरफ्तार किया जा चुका है। पांगारकर शिवसेना का पूर्व नगरसेवक रह चुका है। उसे पिछले दिनों जालना से गिरफ्तार किया गया था। 

पवार के खिलाफ एटीएस ने अवैध गतिविधि प्रतिबंधक कानून की धारा 20 व भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी, 16 व 18 के अलावा एक्स्लोसिव सबस्टेंस एक्ट की धारा 4,5 व 9बी के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल उससे अभी पूछताछ जारी है। शुरुआती जांच में पता चला है कि पवार दो साल से मामले में गिरफ्तार आरोपियों के संपर्क में था। संभावना जताई जा रही है कि वह भी हिंदुवादी संगठनों के लिए काम करता था। गौरतलब है कि एटीएस ने 10 अगस्त को इस मामले में गौरक्षक वैभव राऊत को नालासोपारा से गिरफ्तार किया था। इस दौरान उसके घर से एटीएसी को कई देसी बम व पिस्तौल सहित भारी मात्रा में विस्फोटक समाग्री मिली थी। जांच के बाद एटीएस ने दावा किया था कि इस विस्फोटक समाग्री का इस्तेमाल राज्य के विभिन्न इलाकों में धमाका करना के लिए किया जाना था।

कमेंट करें
WV4bp