1900 बिजली उपभोक्ताओं को कुर्की नोटिस जारी

Attachment notice issue to 1900 Electricity consumers in Rewa
1900 बिजली उपभोक्ताओं को कुर्की नोटिस जारी
1900 बिजली उपभोक्ताओं को कुर्की नोटिस जारी

डिजिटल डेस्क  रीवा । मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी जबलपुर के दिशा निर्देश पर वित्तीय वर्ष के अंतिम महीने में बकाया राशि की वसूली को लेकर प्रयास तेज कर दिए गए हैं । इसी कड़ी में शहर संभाग कार्यालय में रीवा शहर में रहने वाले तकरीबन 19 सौ बिजली उपभोक्ताओं को कुर्की नोटिस जारी किया है । आरआरसी नोटिस संबंधित उपभोक्ताओं को मार्च माह के बिल के साथ या फिर तहसील दार की तरफ से घर में पहुंचेगी ।
पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
 इसके पूर्व भी बिजली कंपनी बकाएदारों से राजस्व वसूली करने के लिए कुर्की  जैसी कार्यवाही को अंजाम दे चुका है । इस संबंध में शहर संभाग कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2017 18 का समापन 31 मार्च को होने वाला है जिसे लेकर कंपनी मुख्यालय जबलपुर ने मार्च माह के साथ साथ उस पैसे के वसूली को अंजाम देने के लिए दबाव बढ़ाया है जो बिजली कंपनी को रीवा शहर के हजारों उपभोक्ता काफी समय से नहीं दे रहे हैं।सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शहरी क्षेत्र के जिन 19 सौ बिजली उपभोक्ताओं को कुर्की का नोटिस भेजा गया है उनमें से प्रत्येक उपभोक्ता पर बिजली बिल के रूप में रू10000 से अधिक की राशि काफी समय से बकाया थी इसे वसूल करने के लिए कई बार विभागीय स्तर से उपभोक्ता को सूचना दी गई पर उसने बिल का भुगतान करना अपनी जिम्मेदारी नहीं समझी ।अंतत: कंपनी के अधिकारियों को कुर्की जैसी कार्यवाही करने के लिए मजबूर होना पड़ा है संबंधित नोटिस शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं के बीच पहुंचते ही हड़कंप की स्थिति निर्मित हो जाएगी।
अतिरिक्त स्टाफ की व्यवस्था
मीटर वाचकों की अघोषित हड़ताल एक बार फिर बिजली कंपनी के अधिकारियों के लिए रीवा शहर में परेशानी का सबब बन गई है ।27 फरवरी से मीटर वाचक अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं जिसके चलते पहले घर घर मीटर रीडिंग और उसके बाद बिल वितरण की समस्या का सामना अधिकारियों को करना पड़ रहा है । आउटसोर्सिंग स्टाफ और लाइन मैन स्टाफ की मदद से बिल बांटे जा रहे हैं वही शहर संभाग कार्यालय के लिए बाबू की अतिरिक्त व्यवस्था की गई है जहां फीडर मैं तैनात पांच बाबू सिटी डिवीजन मे बुला लिए गए हैं वही कार्यपालन यंत्री अमित कुमार को अधीक्षण यंत्री ने आधा दर्जन बाबू देने के लिए कहा है जो गुरुवार से उपलब्ध रहेंगे।
बड़े कार्यालयों को मोहलत
शहरी क्षेत्र के सरकारी कार्यालयों पर बिजली बिल के रूप में 3 करोड रुपए की राशि काफी समय से बकाया है जिसके चलते पीएचई कार्यालय और यांत्रिकी विभाग की बिजली पहले ही काटी जा चुकी है इसी सिलसिले में कार्यपालन यंत्री शहर संभाग ने विगत दिवस नगर निगम आयुक्त सौरभ कुमार सुमन से मुलाकात की और उन्हें बताया कि करीब  डेढ़ करोड़ रुपए बिजली कंपनी को चाहिए । इस पर आयुक्त ने आश्वासन दिया है की जल्द इस राशि का भुगतान करा देंगे ।वही ऑफिस से भी बिल भुगतान के लिए आश्वासन दिया गया है ।

 

Created On :   15 March 2018 8:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story