comScore

काबुल की मिलिट्री यूनिवर्सिटी पर आतंकी हमला, 4 आतंकी ढेर, एक गिरफ्तार

September 06th, 2018 15:51 IST

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल को आतंकियों ने एक बार फिर अपना निशाना बनाया है। इस बार आतंकियों ने काबुल की मिलिट्री यूनिवर्सिटी पर हमला बोला। पांच आतंकियों ने मिलकर इस हमले को अंजाम दिया था। सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों से चार को मार गिराया है। वहीं एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 5 अफगानी सुरक्षाकर्मियों की भी हमले में मौत हो गई है। जबकि अफगान नेशनल आर्मी के 10 से ज्यादा जवान इस हमले में घायल हुए है। सोमवार सुबह आतंकियों ने ये हमला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रॉकेट अटैक के साथ हमले की शुरुआत हुई। काफी देर तक आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलाबारी चलती रही। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही आतंकवादियों ने बम ब्लास्ट किया था, जिसमे 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी। इस हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली है।

कैंपस के गेट के पास होती रही गोलाबारी

एक आईविटनेस के मुताबिक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मार्शल फहीम मिलिट्री अकादमी में कैंपस के गेट के पास तक ही गोलाबारी सीमित रही। वहीं काबुल के रहने वाले मोहम्मद एहसान ने बताया कि सुबह करीब पांच बजे ये धमाके शुरू हुए। करीब एक घंटे तक ये जारी रहे। बाद में छोटे-छोटे अंतराल में धमाकों की आवाज सुनाई देती रही।हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सील कर दिया। ये यूनिवर्सिटी पुलिस डिस्ट्रिक्ट 5 के चर्रा-आई-क्वंबर में स्थित है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दौलत वजीरी ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि अब तक चार आतंकियों को मार गिराया गया है जबकि एक गिरफ्तार हो चुका है। 

एंबुलेंस बम में हुई थी 100 से ज्यादा मौत

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को एक भयावह बम धमाका हुआ था। धमाके में 100 से ज्यादा  लोगों की मौत हो गई थी वहीं करीब 200 लोग इस हमले में घायल हो गए। ये धमाका विस्फोटक से भरी एक एंबुलेंस में हुआ था।  विस्फोट उस समय हुआ था, जब एंबुलेंस पुलिस चेक पोस्ट के पास से गुजर रही थी। धमाके की जगह के आसपास कई देशों के दूतावास थे। यहां कई सरकारी दफ्तर भी थे। हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली थी।

वहीं इस हमले के 7 दिन पहले ही तालिबान ने होटल इंटरकॉन्टिनेंटल पर हमला किया था। इसमें 20 लोगों की मौत हुई थी और दर्जनों घायल हुए थे। इस अटैक में 4 बंदूकधारी ताबड़तोड़ गोलीबारी करते हुए होटल में घुस गए थे। यहां उन्होंने कई लोगों को बंधक बना लिया था। लंबे समय तक चली मुठभेड़ के बाद अफगान फोर्स ने चारों आतंकियों को मार गिराया था।

कमेंट करें