गुजरात में बाहरियों पर हमले, व्यापारियों का CM को खत- ठप हो जाएगा बिजनेस

attack on North Indians affected many business of Gujarat
गुजरात में बाहरियों पर हमले, व्यापारियों का CM को खत- ठप हो जाएगा बिजनेस
गुजरात में बाहरियों पर हमले, व्यापारियों का CM को खत- ठप हो जाएगा बिजनेस
हाईलाइट
  • उत्तर भारतीयों पर हमले का असर करने लगा करोबार को प्रभावित
  • कांग्रेस नेता संजन निरुपम ने पीएम मोदी को दी धमकी
  • मजदूरों के पलायन से फेक्ट्रियों में प्रभावित हो रहा उत्पादन

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले जारी हैं। इसका असर अब वहां के करोबार पर भी पड़ने लगा है। गुजरात के चेंबर ऑफ कॉमर्स ने सोमवार को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि मजदूरों पर हमलों के कारण उत्पादन और व्यापार प्रभावित हो रहा है। हमलों के बाद गुजरात से उत्तर भारतीयों का पलायन जारी है। अहमदाबाद स्टेशन पर लोगों की भीड़ लगी हुई है। 

इससे पहले सोमवार को कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी दे डाली थी। निरुपम ने कहा कि पीएम के गृह राज्य राज्य से उत्त भारतीयों को भगाया जाएगा तो पीएम को भी बनारस जाना है। वो तो गुजरात के थे, लेकिन बनारस के लोगों ने सरेआम झूठ बोलने वाले को भी गले लगाया और पीएम बना दिया। इसके अलावा कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने लोगों से शांति बनाए रखने को कहा है।
  


 
बिहार के मजदूर ने किया था बच्ची से रेप
पुलिस ने बताया कि 28 सितंबर को साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर कस्बे के पास एक गांव में 14 माह की बच्ची से बलात्कार हुआ था। उन्होंने बताया कि बिहार के रहने वाले रविंद्र साहू नाम के मजदूर को घटना वाले दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्होंने कहा कि गैर गुजरातियों पर हमले के बाद से राज्य के विभिन्न जिलों में अब तक 18 प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं और पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है।

 

बिहार में सियासत गरमाई 
गुजरात में बिहारियों पर हमले को लेकर बिहार में सियासत गरमाने लगी है। अब बिहार के कांग्रेस प्रभारी और राजद ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। एक ओर जहां कांग्रेस प्रभारी ने कहा है कि ओबीसी नेता को बीजेपी बदनाम कर रही है। वहीं, राजद नेता ने कहा है कि गुजरात में भाजपा की ही सरकार है, जांच करा लेनी चाहिए। जानकारी के मुताबिक, गुजरात में बिहारियों पर हुए हमले पर बिहार के कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर को भाजपा जानबूझ कर बदनाम कर रही है। बीजेपी अल्पेश ठाकोर से डर गई है। गुजरात की तरह ही बिहार में भी अल्पेश ठाकोर के बढ़ रहे प्रभाव से भाजपा परेशान हो गयी है। मालूम हो कि पहली बार विधायक बने अल्पेश ठाकोर को हाल ही में कांग्रेस का सचिव नामित किया गया है।  वहीं, राजद नेता शक्ति यादव ने कहा है कि गुजरात में बिहारियों पर हमले को लेकर राजनीति की जा रही है।

Created On :   8 Oct 2018 6:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story