मॉन्टेनीग्रो में अमेरिका दूतावास पर हमला, हमलावर ने खुद को बम से उड़ाया

Attack on US embassy in Montenegro assailant blew himself up
मॉन्टेनीग्रो में अमेरिका दूतावास पर हमला, हमलावर ने खुद को बम से उड़ाया
मॉन्टेनीग्रो में अमेरिका दूतावास पर हमला, हमलावर ने खुद को बम से उड़ाया

डिजिटल डेस्क, पोडगोरिका। दक्षिण पूर्वी यूरोपीय देश मोंटेनेग्रो की राजधानी पोडगोरिका स्थित अमेरिकी दूतावास पर एक आत्मघाती हमला हुआ है। एक अज्ञात व्यक्ति ने विस्फोटक फेंकने के बाद खुद को भी विस्फोट से उड़ा लिया। मोंटेनेग्रो सरकार ने बृहस्पतिवार को इस बाबत जानकारी देते हुए कहा कि यह घुटना बुधवार मध्य रात्रि के करीब हुई। एक पुलिस अधिकारी ने भी इस घटना की पुष्टि की है लेकिन उन्होंने इस पर विस्तार से कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।-

 

 

दूतावास में सुरक्षा की समस्या

 
अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों को अगले आदेश तक दूतावास में नहीं आने की चेतावनी जारी कर दी है। इस चेतावनी को जारी करते हुए दूतावास ने अपने वेबसाइट पर कहा कि दूतावास में फिलहाल सुरक्षा की समस्या है। लिहाजा अगली सूचना तक अमेरिकी नागरिक दूतावास से दूर रहें। पुराने युगोस्लाव रिपब्लिक का हिस्सा रहे मोंटेनेग्रो नाटो में पिछले वर्ष मई में शामिल होने वाला 29वां देश था।

 

 

            

 

 

हालांकि इस हमले में किसी स्थानीय नागरिक के हताहत होने की खबर नहीं है। सरकारी टि्वटर हैंडल से पोस्ट करते हुए इस हमले की जानकारी दी गई। गौरतलब है कि पिछले साल मई में मोंटिनीग्रो ने सैन्य संगठन NATO की सदस्यता ली थी। इसके खिलाफ रूस समर्थक विपक्ष ने बड़े पैमाने पर नाटो विरोधी प्रदर्शन किए थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि माना जा रहा है कि विस्फोटक हैंड ग्रेनेड था। अपराधी की पहचान की जा रही है। अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हेथर नॉर्ट के मुताबिक, दूतावास सभी स्टाफ की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक आंतरिक जांच कर रहा है। 

Created On :   23 Feb 2018 5:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story