कॉमनवेल्थ में गोल्ड जीतने वाली पूनम यादव के साथ मारपीट

Attack on Weightlifter Poonam Yadav who won gold medal in Commonwealth games 2018
कॉमनवेल्थ में गोल्ड जीतने वाली पूनम यादव के साथ मारपीट
कॉमनवेल्थ में गोल्ड जीतने वाली पूनम यादव के साथ मारपीट

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। वाराणसी दुनिया में भारत का मान बढ़ाने वाली काशी की गोल्डन गर्ल पूनम यादव के स्‍वागत में शुक्रवार को जहां वाराणसी की जनता ने पलक बिछा कर स्वागत किया। वहीं शनिवार को काशी की इस बिटिया पर कुछ दबंगों ने हमला बोल दिया। बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली पूनम यादव शनिवार को जब अपनी बुआ के घर उनसे मिलने पहुंची थी, तब ये घटना हुई. 

रोहनिया थाना क्षेत्र स्‍थित एक गांव में अपनी बुआ से मिलने उनके घर मिलने पहुंची वेट लिफ्टर पूनम यादव काशी की गोल्डन गर्ल पर कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। हमले में उनके साथ मौजूद कुछ लोग घायल हो गये हैं वहीं पूनम के साथ भी हाथापाई हुई है। पूनम ने जब इसकी शिकायत डॉयल 100 पर की तो मौके पर पुलिस के सामने भी मनबढ़ दबंग पूनम से हाथापाई करने में जरा भी नहीं हिचकिचाए। मामला पुराने ज़मीनी विवाद का बताया जा रहा है।

शुक्रवार को देश का मान बढ़ाकर काशी पहुंची गोल्डन गर्ल को थाने के चक्कर लगाने पड़े। अपनी बुआ के घर मिलने पहुंची पूनम से बुआ के पड़ोसियों ने हाथापाई की और उन्हें मारने की कोशिश की है। इसमें उनके परिवार के लोग और सहयोगी घायल हो गए है।

 

 

इस सम्बन्ध में पूनम यादव के चाचा जयराम यादव ने बताया की कल जब पूनम शहर आयी तो उसकी रोहनिया थानांतर्गत मुंगवार की रहने वाली बुआ मंजू यादव मिलने नहीं आ पाई थी। पूनम आज अपनी बुआ से मिलने मुंगवार गांव पहुंची थी। उसी समय बुआ के पड़ोसियों ने उनके ऊपर हमला बोल दिया। किसी तरह वो खुद को बचाकर रोहनिया थाने पहुंचीं। आरोप है कि थाने से पुलिस फ़ोर्स लेकर वापस जब पूनम मु्ंगवार गाँव आयीं, तो ग्राम प्रधान ने गोलबंदी करवाकर एक बार फिर हमला करवाया। जिसमें लोगों ने पूनम के साथ हाथापाई की गयी। इस दौरान पूनम के साथ मौजूद नेशनल स्तर के पहलवान राम आसरे का भी सिर फूटा है। इसके अलावा 4 अन्य लोग भी घायल हुए हैं।

बताया गया कि पूनम की बुआ ने हाल ही में एक ज़मीन का बैनामा लुलुर यादव से करवाया था। उसपर जब बिजली का कनेक्शन लिया जाने लगा तो पता चला की अभी ज़मीन का बंटवारा नहीं हुआ है, तो उसपर बिजली का कनेक्शन नहीं हो पायेगा। इसके बाद पूनम की बुआ के परिवार और ज़मीन बेचने वाले परिवार में विवाद हुआ था। फिलहाल खबर लिखे जाने तक गोल्डन गर्ल मेडिकल मुआयना के लिए शिवपुर स्‍थित एक प्राइवेट अस्पताल भेजी गयी हैं।

Created On :   14 April 2018 11:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story