एसबीआई के एटीएम से कैश उड़ाने की कोशिश नाकाम, शिकयत दर्ज

attempt failed to theft cash from SBI  ATM, complainet filed
एसबीआई के एटीएम से कैश उड़ाने की कोशिश नाकाम, शिकयत दर्ज
एसबीआई के एटीएम से कैश उड़ाने की कोशिश नाकाम, शिकयत दर्ज

डिजिटल डेस्क रीवा । जिले में एक बार फिर एटीएम बूथ में चोरों ने धाबा बोला है। एटीएम मशीन  से कैश उड़ाने का मंसूबा लेकर पहुंचे चोर हालांकि यहां सफल नहीं हो पाए। चोरों की मेहनत असफल रही। मनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत तिवनी में स्थापित एसबीआई के एटीएम बूथ को बुधवार की सुबह जब लोगों ने देखा तो हैरान रह गए। मशीन का कुछ हिस्सा गायब था। इस मशीन की हालत देखते ही यह समझ में आ गया कि यहां से रूपये उड़ाने का प्रयास किया गया है। लेकिन एटीएम मशीन में काफी अधिक सुरक्षा के बीच रूपये होते है, इस वजह से बदमाशों का प्रयास सफल नहीं हो पाया है। बताते है कि इस मशीन को उखाडऩे का भी प्रयास किया गया। लेकिन लगता है कि कोई आहट मिलने पर चोर यहां से उल्टे पैर भाग निकले। सुबह मनगवां थाना में इसकी शिकायत प्रबंधन की ओर से दर्ज कराई गई।
 नहीं रखते सुरक्षा गार्ड
जहां लाखों रूपये रहते हैं, वहां सुरक्षा व्यवस्था तो होनी ही चाहिए। लेकिन इसे नजर अंदाज किया जाता है। ज्यादातर एटीएम बूथ में सिक्योरिटी गार्ड नहीं रहते है। दिन में तो फिर भी चहल-पहल रहती है, लेकिन रात में ये एटीएम बूथ भगवान भरोसे हो जाते है। प्रबंधन द्वारा पैसे बचाने के लिए सुरक्षा गार्ड  नहीं रखे जाते। यदि कोई घटना हो जाए तो फिर पुलिस की परेशानी ही बढ़ती है।
ज्यादातर बूथ में कैमरे भी नहीं
रीवा जिले में पौने दो सौ से ज्यादा एटीएम बूथ लोगों की सुविधा के लिए हैं।   एटीएम बूथ में सीसीटीव्ही कैमरे लगाए जाने का प्रावधान है। लेकिन इस पर अमल नहीं हो रहा है। शहर के ही कई ऐसे एटीएम बूथ हैं, जहां सीसीटीव्ही कैमरे नहीं लगे है। जहां लगे हैं, उनमें से कई बंद हैं। एटीएम मशीन में काफी अधिक सुरक्षा के बीच रूपये होते है, इस वजह से बदमाशों का प्रयास सफल नहीं हो पाया है। बताते है कि इस मशीन को उखाडऩे का भी प्रयास किया गया।

Created On :   28 March 2018 9:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story