अमरपाटन कस्बे में सेंट्रल बैंक के एटीएम का कैश बॉक्स उखाड़ने की कोशिश 

Attempt to uproot cash box of Central Bank ATM in Amarpatan town
 अमरपाटन कस्बे में सेंट्रल बैंक के एटीएम का कैश बॉक्स उखाड़ने की कोशिश 
 अमरपाटन कस्बे में सेंट्रल बैंक के एटीएम का कैश बॉक्स उखाड़ने की कोशिश 

डिजिटल डेस्क सतना। जिले के अमरपाटन कस्बे में बीती रात सेंट्रल बैंक के एक एटीएम का   कैश बॉक्स( सेफ बोल्ट ) उखाडऩे की कोशिश पुलिस की सक्रियता के कारण नाकाम हो गई। पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बताया कि इस सिलसिले में एटीएम के पास संदिग्ध परिस्थितियों में खड़े एक ट्रक एमपी-09 जीएच- 7770 को जब्त करते हुए जांच शुुरु की गई है। पकड़ में आया संदिग्ध ट्रक राजिक शेख पिता इजरायल शेख निवासी राधास्वामी नगर, तीन इमली इंदौर के नाम पर दर्ज है। अमरपाटन में डेढ़ माह के अंदर अपने किस्म की ये दूसरी घटना है। इससे पहले बदमाश इसी कस्बे में स्कार्पियो की मदद से एसबीआई की एटीएम मशीन उखाड़ कर ले गए थे। इस मशीन के कैश बॉक्स में 30 लाख की नकदी थी। रविवार रात को पुलिस कप्तान ने मौका मुआयना करने के बाद थाना प्रभारी से घटना की जानकारी प्राप्त की और संदेहियों से पूछताछ भी की।
 क्या है पूरा मामला 
बीती रात लगभग सवा 2 बजे नाइट पेट्रोलिंग पार्टी को इस आशय की खबर मिली कि अमरपाटन कस्बे की पुरानी मैहर-रीवा रोड पर स्थित सेंट्रल बैंक के एटीएम में कुछ अज्ञात बदमाश तोडफ़ोड़ कर रहे हैं। पुलिस मौके पर पहुंची तो बदमाश भाग खड़े हुए। पुलिस ने मौके पर पाया कि एटीएम मशीन में तोडफ़ोड़ हुई है। पुलिस ने मौके से संदिग्ध किस का एक ट्रक भी मिला है। ये ट्रक इंदौर से कोलकाता के लिए मुर्गीदाना लेकर निकला था। वापसी में ट्रक में बिहार के मुजफ्फराबाद से धान लोड किया गया और मिर्जापुर में अनलोड किया गया? इंदौर वापसी में यही ट्रक उस एटीएम के पास खड़ा पाया गया जिसमें बदमाशों ने तोडफ़ोड़ की  थी। शुुरुआती जांच में आशंका है कि इसी ट्रक की मदद से एटीएम की मशीन उखाडऩे की साजिश थी। 
ही  लुट चुकी है 30 लाख की नकदी 
उल्लेखनीय है, अमरपाटन कस्बे में 26-27 सितंबर की रात अज्ञात बदमाश सतना रोड स्थित एसबीआई के एटीएम बूथ के सेफ बोल्ट (कैश बॉक्स) को   सफेद रंग की स्कार्पियो से बांध कर उखाड़  ले गए थे। इस कैश बॉक्स में 30 लाख की नकदी थी। मशीन इतनी ताकत से खींची गई थी कि बूथ का गेट भी टूट कर बाहर आ गया था। पुलिस अभी तक इस वारदात में शामिल बदमाशों का सुराग नहीं लगा पाई है। पुलिस सूत्रों का मानना है कि गिरोह के तार हरियाणा के नूह और मेवात से जुड़े हुए हैं। माना ये भी जा रहा है कि इसी तरकीब से सेंट्रल बैंक की एटीएम मशीन को भी उखाडऩे की कोशिश की गई थी। मगर, मौके पर पुलिस के पहुंच जाने पर साजिश नाकाम हो गई।   
 

Created On :   11 Nov 2019 9:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story