वनकर्मियों को कुचलने की कोशिश, गाड़ी को टक्कर मारकर भागे आरोपी गिरफ्तार

Attempted to crush the forest workers in Parasia forest area
वनकर्मियों को कुचलने की कोशिश, गाड़ी को टक्कर मारकर भागे आरोपी गिरफ्तार
वनकर्मियों को कुचलने की कोशिश, गाड़ी को टक्कर मारकर भागे आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/परासिया। झुर्रे बीट के जंगल में गस्त के दौरान पेड़ कटाई की अवाज सुनकर पहुंचे वन कर्मियों की गाड़ी को टक्कर मारकर भागे आरोपियों को वन विभाग ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से छह नग गीली सागौन लगभग 0.408 घनमीटर जप्त कर वन अधिनियम की धारा 26 क, ड और मध्यप्रदेश व्यापार अधिनियम की धारा के तहत प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में पेश किया। वन परिक्षेत्र परासिया के झुर्रे बीट में तैनात वन कर्मचारी दल दरमयानी रात गस्त कर रहा था। कक्ष क्रक्रमांक 704 के पास गुजरने के दौरान पेड़ कटाई की आवाज सुनाई दी। वन कर्मचारियों का वाहन जब पास पहुंचा, तो यहां तीन लोग पेड़ काट रहे थे।

वन कर्मचारियों को देखकर आरोपी अपने पिकअप वाहन से भागने का प्रयास करने लगे। वन कर्मचारियों ने उनके वाहन के मार्ग में अपना वाहन अड़ा कर रोकने का प्रयास किया,  आरोपियों ने सरकारी वाहन को सामने से टक्कर मारी और भागने में सफल हो गए।वन कर्मचारियों ने यदि सावधानी पूर्वक अपनी जान न बचाई होती तो हादसा भी हो सकता था ।  इस दौरान एक कर्मचारी ने आरोपियों के वाहन की फोटो ले ली, जिसमें वाहन का नंबर आ गया। वहीं टक्टर में आरोपियों के वाहन के सामने का मडगाड टूटकर गिरा, जिसे वन विभाग ने जप्त कर लिया, और नंबर के आधार पर वाहन और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

छिंदवाड़ा में मैकनिक के पास से जप्त हुआ वाहन
प्रभारी वन परिक्षेत्र अधिकारी अमित निकम ने बताया कि घटना के बाद विभाग ने अपने मुखबिरों को आरोपियों और उसके वाहन की तलाश में सक्रिय किया। सोमवार को शाम छह बजे मुखबिर से सूचना मिली कि उक्त नंबर का पिकअप वाहन छिन्दवाड़ा के बैल बाजार स्थित एक गैराज में सुधरने के लिए आया है। सूचना पर तत्काल वन अमले ने मौके पर पहुंचकर वाहन जप्त किया और बागबर्धिया निवासी आरोपी सुरेन्द्र पिता रामदयाल चौहान को हिरासत में लिया। आरोपी से पूछताछ के बाद बागबर्धिया निवासी सेहतू पिता भूरू राठौर और फूलसिंह पिता पीरू को भी गिरफ्तार कर उनके पास से सागौन लकडिय़ां भी जप्त किया।

Created On :   23 Jan 2019 7:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story