सीआईएसएफ के जवान के साथ ऑनलाइन ठगी, एक मामले में कार से कुचलकर युवक की हत्या का प्रयास

Attempted to kill a young man by crushing him in car, also attacked with knife
सीआईएसएफ के जवान के साथ ऑनलाइन ठगी, एक मामले में कार से कुचलकर युवक की हत्या का प्रयास
सीआईएसएफ के जवान के साथ ऑनलाइन ठगी, एक मामले में कार से कुचलकर युवक की हत्या का प्रयास

डिजिटल डेस्क, नागपुर । सीआईएसएफ के जवान को सेना बताकर दो जवानों ने ओएलएक्स पर दोपहिया वाहन बेचने का झांसा देकर ठग लिया। मंगलवार को हुड़केश्वर थाने में सेना के नकली जवानों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। वर्तमान में अयोध्या नगर, नागपुर निवासी नेपाल िकशोर गभने मूलत: भंडारा जिले के दिघोरी (बड़ी) का निवासी है और सीआईएसएफ में कार्यरत है। वर्तमान में स्थानीय डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात है। नेपाल को दोपहिया वाहन खरीदना था। इसलिए उसके भाई ने ओएलएक्स पर पुराने दोपहिया वाहन की तलाश शुरु की। नेपाल भी ओएलएक्स पर वाहन की तलाश कर रहा था। 11 अप्रैल-2019 को नेपाल और उसके भाई को एक दोपहिया वाहन पंसद आ गया, जिसे वह खरीदना चाहते थे। वाहन के साथ ओएलएक्स पर दिए गए मोबाइल नंबर पर नेपाल ने संपर्क िकया। पंकज अरूण मोरे और प्रवीण बाबाराव नलावड़े, दोनों नाशिक से उनकी बात हुई। उस वक्त पंकज और प्रवीण ने नेपाल को बताया की वह सेना में कार्यरत हैं। उनका तबादला जम्मू-कश्मीर होने से वह अपना दोपहिया वाहन क्र.-एम.एच.-14-एफ.वाई.-9433 बेचना चाहते हैं। इस औपचारिक बातचीत के बाद उनमें वाहन खरीदने का सौदा पक्का हो गया। 57 हजार रुपए में नेपाल को उक्त वाहन बेच दिया गया। उसी दिन नेपाल ने मोबाइल ऐप से रुपए पंकज के खाते में ट्रांसफर कर दिए। पंकज ने नेपाल को यह कहकर आश्वस्त िकया कि, वाहन उसके पते पर रेलवे से भेज दिया है, जो अभी तक नेपाल को प्राप्त नहीं हुआ है। वाहन नहीं िमलने पर नेपाल ने पंकज और प्रवीण को फोन िकया, लेकिन उन्होंने फोन पर प्रतिसाद देना बंद कर दिया। इस पर नेपाल को खुद के साथ धाेखाधड़ी होने की आशंका हुई। नेपाल ने संबंधित हुड़केश्वर थाने में इसकी शिकायत की। जांच के दौरान नेपाल के साथ धोखाधड़ी होने की पुष्टि होने पर मंगलवार को हुड़केश्वर थाने में पंकज और प्रवीण के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया। जांच जारी है।
 

चाकू से भी किया हमला, आरोपी फरार

उधर एक मामले में नंदनवन क्षेत्र मेें एक युवक की हत्या का प्रयास किया गया। घायल का नाम अक्षय खोब्रागड़े है। पहले युवक को कार से कुचलने की कोशिश की गई। असफल होने पर आरोपियों ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। घटना के बाद सभी आरोपी फरार हो गए।  पुलिस सूत्रों के अनुसार  देशपांडे ले-आउट, नागोबा मंदिर निवासी अक्षय अशोक खोब्रागड़े (28) नागोबा मंदिर के सामने से पालतू श्वान लेकर जा रहा था। इसी दौरान रवि जेराक्स के सामने आरोपी शिवम जायस्वाल ने अपने चार पहिया वाहन से अक्षय की हत्या करने के उद्देश्य से उसे कुचलने का प्रयास किया। अक्षय वाहन आता देख साइड में हो गया। आरोपी का वाहन बिजली के खंभे से जा टकराया।

आरोपी शिवम के साथी नीरज भोयर गाड़ी से बाहर निकले और अक्षय पर चाकू से हमला कर उसे गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। आरोपी सोनू कालबांडे ने लकड़ी का डंडा अक्षय के घुटनों पर मारा, जिससे वह नीचे गिर पड़ा। अक्षय नीचे गिरते ही आरोपियों ने उस पर हमला कर दिया।  आरोपी शिवम ने नीरज के हाथ से चाकू लेकर अक्षय के गले पर दो-तीन बार मारने का प्रयास किया। अक्षय ने शिवम का चाकू हाथ से पकड़ लिया। अक्षय के हाथ में चाकू आने पर आरोपी भाग गए। उक्त आरोपियों ने मिलकर अक्षय की हत्या का प्रयास किया। घायल अक्षय का वाहन भी आरोपी लेकर फरार हो गए। घायल अक्षय की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फरार आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है। 

तेज रफ्तार बाइक कार से टकराई, चालक की मौत
तेज रफ्तार बाइक कार को टकराने से बाइक चालक की मौत हो गई। हादसा देर रात िगट्टीखदान थाना क्षेत्र में हुआ। मृतक हजारी पहाड़ निवासी राजेश नारायण पाटे (32) है। सोमवार की शाम को करीब 6.30 बजे राजेश अपनी बाइक क्र.-एम.एच.-31-एफ.के.-9964 से कहीं जा रहा था। रफ्तार ज्यादा होने से राजेश का बाइक पर से नियंत्रण छूट गया और उसकी बाइक आगे जा रही कार क्र.-आर.जे.-14-सी.एफ.-9866 से टकरा गई। बाइक टकराते ही वह नीचे गिर पड़ा। सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोट लगने तथा अत्याधिक रक्तस्राव के चलते राजेश की मौके पर ही मौत हो गई।  गिट्टीखदान थाने में मामला दर्ज किया गया। 

Created On :   30 Oct 2019 7:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story