कल तक सुलझ जाएगा सुप्रीम कोर्ट के जजों के बीच विवाद : अटॉर्नी जनरल

Attorney General says, Supreme Court judges will resolve their differences soon
कल तक सुलझ जाएगा सुप्रीम कोर्ट के जजों के बीच विवाद : अटॉर्नी जनरल
कल तक सुलझ जाएगा सुप्रीम कोर्ट के जजों के बीच विवाद : अटॉर्नी जनरल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के जजों और चीफ जस्टिस के बीच सामने आए मतभेदों के बाद अटॉर्नी जनरल के.के. वेणुगोपाल ने कहा है कि जल्द ही यह मामला सुलझ जाएगा। उन्होंने इस मामले पर कहा है कि शनिवार तक सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस और चीफ जस्टिस अपने मतभेदों को दूर कर लेंगे।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जजों ने शुक्रवार को देश के इतिहास में पहली बार चीफ जस्टिस पर सवाल खड़े किए। इन जजों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक तरह से काम नहीं कर रहा है और यदि ऐसा ही चलता रहा, तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जस्टिस जे चेलामेश्वर के नेतृत्व में जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने मीडिया के सामने यह बातें रखी।

मीडिया के सामने अपनी बात रखते हुए चार जजों ने कहा, "करीब दो महीने पहले हमनें चीफ जस्टिस को पत्र लिखकर बताया कि सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक से नहीं चल रहा है लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसलिए हमनें देश के सामने यह बात रखने की सोची।" इस दौरान जजों ने यह भी कहा कि वे नहीं चाहते कि 20 साल बाद कोई बोले कि जस्टिस चेलामेश्वर, गोगोई, लोकुर और कुरियन जोसेफ ने अपनी आत्मा बेच दी और संविधान के मुताबिक सही फैसले नहीं दिए।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब जजों से पूछा गया कि क्या ये जस्टिस लोया की संदिग्ध मौत से जुड़ा मामला है, तो इस पर जजों ने हां भरी। बता दें कि जस्टिस बीएच लोया की 1 दिसंबर 2014 को हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। वे सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले की सुनवाई कर रहे थे। गुजरात के इस चर्चित मामले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत गुजरात पुलिस के कई आला अधिकारियों के नाम आए थे।

Created On :   12 Jan 2018 2:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story