comScore
Dainik Bhaskar Hindi

VIDEO : ऑस्ट्रेलिया ने द. अफ्रीका को हराया, वार्नर और डिकॉक के बीच हुई कहासुनी

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 05th, 2018 19:19 IST

4.2k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 118 रन से जीत लिया है। डरबन में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अफ्रीका के सामने 417 रन का टारगेट रखा था। इसके जवाब में पूरी अफ्रीका टीम 298 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैच के चौथे दिन अफ्रीकी खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक और ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर डेविड वॉर्नर के बीच कहासुनी का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

इसी मैच के चौथे दिन साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्‍लेबाज क्विंटन डिकॉक का मेहमान टीम ऑस्‍ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर के साथ तीखी बहस हुई। दोनों खिलाड़ि‍यों के बीच यह बहस पहले टेस्‍ट के चौथे दिन चाय के समय की है। इस बहस का एक सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हो रहा है। जिसमें ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाड़ि‍यों को डिकॉक के साथ बहस करने वाले वॉर्नर को रोकते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि मैच में डेविड वार्नर ने 51 और 28 रन की पारी खेली, जबकि डिकॉक ने 20 और 83 रन बनाए।


इस सारे मामले की सीसीटीवी फुटेज क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को मुहैया कराई गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस मामले की जांच कर रहा है। बताया गया है कि किंग्सटन, डरबन में पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन जब खिलाड़ी टी ब्रेक के लिए पवेलियन की ओर जा रहे थे, तभी डेविड वार्नर और डिकॉक के बीच कुछ कहासुनी हो गई। वार्नर इसके बाद अपनी टीम के सदस्यों, जिसमें स्मिथ भी शामिल थे को एक तरफ जाने को कह रहे थे।


वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि वार्नर अपने गुस्से पर कंट्रोल नहीं कर पा रहे हैं और डिकॉक से बहस किए जा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम के दूसरे सदस्य भी वार्नर के ईर्द-गिर्द एकत्रित हो गए हैं। डिकॉक और वार्नर के बीच गर्मागर्म बहस साफ दिखाई दे रही है, लेकिन किसने क्या कहा और किस बात पर विवाद हुआ इसका कोई संकेत सीसीटीवी फुटेज से नहीं मिल पा रहा है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि सीए डरबन में खिलाड़ियों के बीच हुई घटना से संबंधित रिपोर्टों से वाकिफ हैं। सीए पूरे तथ्य जुटाने के बाद ही इस पर को टिप्पणी करेगा।

दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने कहा है, इस तरह की घटनाओं का होना दुर्भाग्यपूर्ण है। यह क्रिकेट की भावना को नुकसान पहुंचाने वाला है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download