Video: क्रिकेट में अब तक का सबसे लाजवाब कैच, इससे पहले नहीं देखा होगा आपने

australia kfc big bash league cricket catch video viral
Video: क्रिकेट में अब तक का सबसे लाजवाब कैच, इससे पहले नहीं देखा होगा आपने
Video: क्रिकेट में अब तक का सबसे लाजवाब कैच, इससे पहले नहीं देखा होगा आपने

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। सोमवार को क्रिकेट इतिहास का सबसे शानदार और लाजवाब कैच देखने को मिला है। जिसने भी यह कैच देखा उसे खुद की आंखों पर विश्वास ही नहीं हुआ, क्योंकि इससे पहले उन्होंने ऐसा कैच कभी नहीं देखा है। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनिगेड के बीच खेला गया। यह शॉट मेलबर्न रेनिगेड्स के बल्लेबाज ड्वेन ब्रावो ने खेला था, जिसे बॉउंड्री पर बेन लाफलिन और जेक वेदरलैंड ने संयुक्त रूप से लिया है।

सोमवार को मैच में एडिलेड ने पहले बैटिंग करते हुए 173 रन बनाए। जवाब में मेलबर्न रेनिगेड्स ने खूब जोर लगाया लेकिन वो कभी भी ऐसी स्थिति में नहीं पहुंच पाए। इसी मैच में लेग स्पिनर राशिद खान की गेंद पर वेस्ट इंडीज के ड्वेन ब्रावो ने एक इनसाइड-आउट शॉट खेला। गेंद हवा में थी और लॉन्ग ऑफ बाउंड्री के पार जाती दिख रही थी। लेकिन तभी बेन लाफलिन दौड़ते हुए आए और गेंद पकड़ ली।


वो काफ़ी दूर से दौड़ते हुए आ रहे थे, इसलिए गेंद पकड़ने के बाद खुद को रोक नहीं पाए और बाउंड्री के पार जाने ही वाले थे। लाफलिन ने गेंद को पूरी ताकत लगाकर पीछे की और फेंक दिया। पीछे खड़े जेक वेदरलैंड ने गेंद अपनी ओर आती देख दौड़ पड़े। जेक वेदरलैंड ने डाइव लगाकर बॉल को कैच कर लिया। यह कैच अविश्वसनीय था। जिसने भी ये कैच लाइव देखा उसे अपनी आंखों पर विश्वास ही नहीं हुआ। मैदान पर दर्शकों को काफी समय लगा ये समझने के लिए कि आखिर ये हुआ कैसे?

अभी तक ऐसे कैचों में अमूमन दूसरा फील्डर पहले वाले के आस-पास ही होता है, लेकिन ये महली मर्तबा था जब दूसरे फील्डर को कोई आईडिया नहीं था कि गेंद उसकी तरफ आने वाली है। इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हुआ है, जिसकी जमकर तारीफ हो रही है।

एडिलेड ने जीता मैच
मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 5 विकेट खोकर 173 रन बनाए। कप्तान ट्रेविस हेड ने 58 रन की शानदार पारी खेली, जबकि कॉलिन इंग्राम ने 68 रन बनाए। जवाब मे मेलबर्न रेनिगेड शुरुआत से ही लड़खड़ाती नजर आई और 147 रन ही बना सकी। यह मैच एडिलेड ने 26 रन से जीत लिया।

 

Created On :   23 Jan 2018 12:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story