ODI : इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, मैक्सवेल बाहर

Australia one day team declared against england, glenn maxwell drop
ODI : इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, मैक्सवेल बाहर
ODI : इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, मैक्सवेल बाहर

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। इंग्लैंड के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए स्टीव स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम की घोषणा कर दी गई है। बुधवार को टीम का ऐलान करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने ग्लेन मैक्सवेल को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। वहीं फॉर्म में चल रहे टिम पेने और क्रिस लिन को टीम में शामिल किया गया है। मैक्सवेल को बाहर किए जाने का सबसे बड़ा कारण उनकी खराब फॉर्म है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने मैक्सवेल को उनके प्रशिक्षण में सुधार करने की चेतावनी दी है, ताकि वह 2019 में होने वाले विश्व कप में राष्ट्रीय टीम में जगह हासिल कर सकें। टिम पेने को एशेज सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के लिए वनडे टीम में विकेटकीपर मैथ्यू वेड के स्थान पर शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी से होगी।

बता दें कि फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज खेली जा रही है, जिसके 4 मैच हो चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया ने यह एशेज सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है, जबकि आखिरी मैच 4 जनवरी से होना है।

 

मैक्सवेल के स्थान पर वनडे टीम में टी-20 के खिलाड़ी क्रिस लिन को शामिल किया गया है। हालांकि, सभी इस बात से परिचित हैं कि वह कंधे की समस्या से जूझ रहे हैं। इस बारे में स्मिथ ने कहा, ""आप मैक्सवेल के प्रशिक्षण पर नजर डालिए। मुझे लगता है कि उन्हें बेहतर रूप से प्रशिक्षण लेने की जरूरत है। हमने उनके खेल को देखा है, लेकिन जब वह संवेदनशील होकर खेलते हैं, तो सच में एक अच्छे बल्लेबाज हैं।""

ऑस्ट्रेलिया टीम : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, पेट कमिंस, एरॉन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, क्रिस लिन, मिचेल मार्श, टिम पेने, झे रिचर्डसन, मिचेल स्टॉर्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई और एडम जाम्पा।

Created On :   3 Jan 2018 1:10 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story