comScore

इंग्लैंड के सामने आस्ट्रेलिया बेदम, 40 रन से मात

July 27th, 2017 16:23 IST
इंग्लैंड के सामने आस्ट्रेलिया बेदम, 40 रन से मात

टीम डिजिटल, बर्मिंघम. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलियाई टीम पर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाने का खतरा मंडरा रहा है. वनडे वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इंग्लैंड टीम के सामने एक बेदम नजर आई. पूरी आस्ट्रेलियाई टीम पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 277 रन ही बना सकी. ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच की जोड़ी ने की, जबकि इंग्लिश गेंदबाजी की कमान तेज गेंदबाज जैक बॉल ने संभाली.

आपको बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी में आस्ट्रेलिया को अब तक किस्मत का भी साथ नहीं मिला है. बारिश ने उसके अरमानों को दो बार धोया है और करो या मरो वाले मैच में आज बर्मिंघम में उसकी टक्कर मेजबान इंग्लैंड से है, जो उसे कड़ी चुनौती देने का दम भर रही है. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 277 रन बनाए हैं. ट्रेविस हेड (71 रन, 64 गेंद, 5 चौके, 2 छक्के) नाबाद रहे.

ऑस्ट्रेलिया को जीत हासिल करने के लिए भरपूर पसीना बहाना होगा. ऑस्ट्रेलिया को पिछले दोनों मैचों में अंक बांटने पड़े और अब और उसके दो मैचों में दो अंक हैं. अभी तक उसे कोई भी पूरा मैच खेलने का मौका नहीं मिला. आज भी बारिश होने की संभावना है. यहां एजबेस्टन में खेले गये तीनों मैच बारिश से प्रभावित रहे. यदि ऑस्ट्रेलियाई टीम आज हार जाती है, तो बांग्लादेश सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा, जीतने पर कंगारू टीम सेमी में होगी.

मैच में एरॉन फिंच ने 64 गेंदों में 68 रन (8 चौके) ठोके. उन्होंने 47 गेंदों में फिफ्टी पूरी की. स्टीव स्मिथ ने कप्तानी पारी खेलते हुए 77 गेंदों में 56 रन बनाए. डेविड वॉर्नर ने 25 गेंदों में 21 रन बनाए. फिंच ने पहले विकेट के लिए वॉर्नर के साथ 40 रन, तो दूसरे विकेट के लिए स्टीव स्मिथ के साथ 96 रनों की अहम साझेदारी की. ट्रेविस हेड ने ग्लेन मैक्सवेल के साथ पांचवें विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 200 पार पहुंचाया. हेड ने दसवें विकेट के लिए जॉश हेजलवुड के साथ नाबाद 23 रन जोड़कर कंगारुओं को सम्मानजनक लक्ष्य तक पहुंचा दिया. इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड और आदिल राशिद ने झटके 4-4 विकेट, जबकि बेन स्टोक्स को एक सफलता मिली.

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 41 | 23 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
SRH
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai