comScore

IND VS AUS: विराट ने बल्लेबाजों से कहा, गेंदबाजों की मदद के लिए बनाने होंगे अधिक रन

December 25th, 2018 17:59 IST
IND VS AUS: विराट ने बल्लेबाजों से कहा, गेंदबाजों की मदद के लिए बनाने होंगे अधिक रन

हाईलाइट

  • एक टीम के तौर पर हमें बेहतर प्रदर्शन करना होगा: विराट कोहली
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, मेलर्बन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 26 दिसंबर से मेलर्बन में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान विराट ने मंगलवार को अपने साथी बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करने की अपील की है। उन्होंने कहा, सिर्फ गेंदबाज ही आपको मैच नहीं जिता सकते। हम बल्लेबाजी में जितने रन बना रहे हैं, उससे गेंदबाजों को मदद नहीं मिलेगी। उन्होंने बल्लेबाजों से आग्रह किया है कि, हमें बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी और अधिक-अधिक रन बनाने होंगे। हमारे गेंदबाजों का प्रदर्शन पहले और दूसरे टेस्ट में शानदार रहा है। तीसरे टेस्ट में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। मैच जीतने के लिए बल्लेबाजों को गेंदबाजों का साथ देना होगा। 

कोहली ने कहा, अगर हमें पहले बल्लेबाजी नहीं मिलती है तो ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए रन का पीछा करना होगा। कम से कम हमें उनके बनाए स्कोर के करीब तो पहु्ंचना ही होगा। बड़े स्कोर को बराबर करने के बाद मुकाबला सिर्फ दूसरी पारी का रह जाता है। पर्थ टेस्ट में शतक लगाने वाले विराट ने कहा, बल्लेबाजों को एक साथ बेहतरीन बल्लेबाजी करनी होगी। मैं किसी को भी नहीं कहता कि रन बनाओ या नहीं, लेकिन एक टीम के तौर पर हमें बेहतर करना ही होगा और गेंदबाजों का साथ देना होगा।

भारतीय कप्तान ने कहा कि न तो उनकी टीम पर एडिलेड जीत और न ही पर्थ की हार का कोई असर होगा। कोहली ने कहा, एक टीम के रूप में मैं नहीं समझता हूं कि 2-0 से आगे या पीछे और 1-1 से बराबर रहने पर कोई असर होता है। जो हुआ वह पुराना है। हम अगले दो मैच पर ध्यान लगा रहे हैं।

भारतीय कप्तान कोहली ने कहा कि मेलबर्न टेस्ट पर उनकी टीम की ऐ़डिलेड टेस्ट में जीत या पर्थ टेस्ट में हार का कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, एक टीम के रूप में मुझे नहीं लगता है कि  2-0 से आगे या पीछे और 1-1 से बराबर रहने पर कोई असर होता है। जो हुआ वह पुराना है। हम अगले दो मैच पर ध्यान लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा, उम्मीद करता हूं कि गेंदबाजों को पहले दो मैचों की तरह ही मदद मिलेगी क्योंकि एक टीम के रूप में आपको पता है कि इस तरह से हमेशा आपको नतीजा मिलेगा। कल हमने पिच देखी और यह नीचे से काफी सूखी लग रही है। पिच पर काफी घास है जो सतह को बांधकर रखेगी।’ कोहली ने कहा कि पिच पर पांचों दिन गेंदबाजों के लिए पर्याप्त मौके होने चाहिए। 

कमेंट करें
k20r4