comScore

AUSvsRSA Test : ऑस्ट्रेलिया ने द. अफ्रीका को 118 रन से हराया, जानिए मैच के रोचक आंकड़े

March 05th, 2018 20:55 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 118 रन से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 4 मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है। डरबन में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अफ्रीका के सामने 417 रन का टारगेट रखा था। इसके जवाब में पूरी अफ्रीका टीम 298 रन पर ऑलआउट हो गई।

इस डरबन टेस्ट में इस मैच में सिर्फ एक ही शतक लगा है, वो भी अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज एडेन मार्कराम ने मैच की चौथी पारी में 143 रन बनाते हुए लगाया है। जबकि अफ्रीका के ही गेंदबाज केशव महाराज ने मैच में 9 विकेट झटक कर इतिहास बना दिया है। नीचे देखिए मैच में बने ऐसे ही कुछ रोचक आंकड़े...


1. #Durban में किसी भी टेस्ट मैच की चौथी पारी में शतक लगाने वाले #AidenMarkram बने दूसरे बल्लेबाज़, इससे पहले 2002 में #HerschelleGibbs ने आख़िरी पारी में लगाया था शतक।

2. ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 39 टेस्ट पारियों में पहली बार #ABDevilliers बिना रन बनाए हुए आउट, टेस्ट क्रिकेट में 6ठी बार एबी डीविलियर्स रन आउट हुए, इससे पहले 2013 में एबीडी हुए थे टेस्ट में रन आउट।

3. किसी भी दक्षिण अफ़्रीकी स्पिनर ने डरबन में एक टेस्ट में 6 से ज़्यादा विकेट नहीं लिया था, #KeshavMaharaj ने मैच में कुल 9 विकेट झटके।

4. #SteveSmith ने 2010 में टेस्ट डेब्यू किया था और उसके बाद से सभी टेस्ट सीरीज़ (20) में उन्होंने कम से कम एक अर्धशतक ज़रूर लगाया है, इस सीरीज़ की शुरुआत भी उन्होंने अर्धशतकीय पारी के साथ की।

5. अपने घर में कभी भी प्रोटियाज़ ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ कोई टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती है, अब तक कंगारुओं के ख़िलाफ़ दक्षिण अफ़्रीका ने कुल 7 सीरीज़ खेली हैं जिनमें 5 बार ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है और 2 सीरीज़ ड्रॉ रही है।

कमेंट करें
ZmYRM