comScore

सीरिया में IS के ठिकानों पर आस्ट्रेलिया बोलेगा धावा

July 27th, 2017 16:02 IST
सीरिया में IS के ठिकानों पर आस्ट्रेलिया बोलेगा धावा

टीम डिजिटल, कैनबरा. सीरिया में युद्ध विराम के बाद आस्ट्रेलिया ने एक बार फिर हवाई हमला करने का निर्णय लिया है. यह जानकारी ऑस्ट्रेलिया के रक्षा प्रमुख ने कैनबरा में पत्रकारों से बात करते हुए अपने बयान में दी है. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई ए-18 एफ सुपर होर्नेट्स जल्द ही एकबार फिर आईएस के खिलाफ सीरिया में हवाई हमले करेगा.

ऑस्ट्रेलियाई सेना के प्रमुख मार्क बिनस्कीन ने बताया कि आस्ट्रेलिया के छह यद्धक विमानों ने सीरिया में अपने अभियानों को निलंबित कर दिया है. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई लोग सीरियाई हवाई क्षेत्र में क्या हो रहा है इसकी जांच कर रहे हैं, जिसे मार्क ने एक जटिल स्थल करार दिया.

रक्षा प्रमुख ने कहा कि अब इसमें अधिक समय बाकी नहीं है, आप फिर से अभियानों को जल्दी ही शुरू होता देखेंगे. बिनस्कीन ने कहा कि मोसुल को वापस कब्जे में लेने के लिए इराकी सुरक्षा बलों की सहायता के लिए युद्धक विमानों को वहां स्थापित किया जा चुका है.

गौरतलब है कि अमेरिका ने रक्का में सीरियाई सेना के एसयू-22 लड़ाकू विमान को मार गिराया था. उसका दावा था कि सीरियाई विमान ने अमेरिका समर्थित बलों के समीप बम गिराए थे. आत्मरक्षा में विमान पर कार्रवाई की गई. वहीं सीरिया ने कहा कि उसका विमान आईएस के खिलाफ मिशन पर था. इस घटना के बाद अमेरिका व सीरियाई शासक की मदद कर रहे रूस में तनातनी बढ़ गई है.

कमेंट करें
CFTB5