comScore
Dainik Bhaskar Hindi

Australian Open : नोवाक जोकोविच हुए बाहर, द. कोरियाई खिलाड़ी चुंग ने हराया

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 22nd, 2018 20:59 IST

1.3k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए हैं। उन्हें चौथे दौर में उलटफेर का सामना करना पड़ा। जोकोविच को दक्षिण कोरिया के हिऑन चुंग ने 7-6 (7-4), 7-5, 7-6 (7-3) से हराया। गौरतलब है कि चुंग 58वीं विश्व वरीयता प्राप्त खिलाड़ी है जबकि जोकोविच 14वीं वरीयता के साथ इस टूर्नामेंट में उतरे थे। इससे पहले जोकोविच ने तीसरे दौर में स्पेन के 21वीं वरीयता प्राप्त अलबर्ट पानोस विनोलास को 6-2, 6-3, 6-3 से हराया था।


जानकारी के अनुसार 3 घंटे 21 मिनट तक चले इस लम्बे मुकाबले के अंत में चुंग ने जोकोविच पर जीत हासिल कर इस सर्बियाई स्टार खिलाड़ी का क्वार्टर फाइनल से पहुंचने का सपना तोड़ दिया है। जोकोविच 6 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम कर चुके हैं। इस मौच के दौरान कई बार ये स्टार सर्बियाई खिलाड़ी नर्वस नजर आए और इसी का फायदा चुंग को मिला। इस मैच को जीतने के बाद चुंग ने कहा कि वो जोकोविच का खेल देखते हुए ही बड़े हुए हैं और उनके प्रशंसक रहे हैं।

AUSTRALIAN OPEN : बोपन्ना-बाबोस की जोड़ी अगले दौर में, लिएंडर पेस की जोड़ी बाहर


जोकोविच पर इस संघर्षपूर्ण जीत के बाद 21 साल के चुंग किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले पहले कोरियाई खिलाड़ी बन गए हैं। अब क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला अमेरिका के वर्ल्ड नंबर-97 खिलाड़ी टेनेस सैंडग्रेन से होगा। सैंडग्रेन ने उलटफेर करते हुए ऑस्ट्रिया के विश्व के नंबर 5 खिलाड़ी डोमिनिक थीम को 3 घंटे 54 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 4-6, 7-6 (7-4), 6-7(7-9), 6-3 से पराजित किया था।

जोकोविच ने तीसरे दौर में स्पेन के 21वीं वरीयता प्राप्त अलबर्ट पानोस विनोलास को 6-2, 6-3, 6-3 से हराया था। हालांकि जोकोविच को उस मैच के बीच कमर में दर्द के कारण मेडिकल ट्रीटमेंट लेना पड़ा था।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download