AUSTRALIAN OPEN : बोपन्ना-बाबोस की जोड़ी अगले दौर में, लिएंडर पेस की जोड़ी बाहर

australian open 2018 leander paes purav raja out rohan bopanna in
AUSTRALIAN OPEN : बोपन्ना-बाबोस की जोड़ी अगले दौर में, लिएंडर पेस की जोड़ी बाहर
AUSTRALIAN OPEN : बोपन्ना-बाबोस की जोड़ी अगले दौर में, लिएंडर पेस की जोड़ी बाहर

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। साल 2018 के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में रोहन बोपन्ना और हंगरी की उनकी जोड़ीदार टिमिया बाबोस मिश्रित युगल के अगले दौर में पहुंच गए हैं। बोपन्ना और बाबोस ने मिश्रित युगल के पहले दौर में एंड्रयू विटिनगन और एलेन पेरेज में जीत दर्ज करने में सफल रहे। जबकि भारतीय स्टार खिलाड़ी लिएंडर पेस और उनके जोड़ीदार पूरव राजा को हार के साथ बाहर होना पड़ा है।

बोपन्ना मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर में पहुंच चुके हैं। रविवार को उन्होंने हंगरी की टिमिया बैबोस के साथ पहले दौर का मुकबला जीता। बोपन्ना-टिमिया ने ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी एलेन पेरेज और एंड्रयू व्हिटिंगटन को 53 मिनट में 6-2, 6-4 से हराया है।


अब पुरुष डबल्स में भारत की निगाहें रोहना बोपन्ना पर हैं। 10वीं सीड बोपन्ना और फ्रांस के स्टार एडुअर्ड रोजर-वासेलिन की जोड़ी सोमवार को तीसरे दौर के मुकाबले में उतरेगी।

लिएंडर पेस और उनके जोड़ीदार पूरव राजा को युआन सबेस्टियन कबाल और रोबर्ट फराह की कोलंबियाई जोड़ी के खिलाफ सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा है। मैच में पेस और राजा को पहले सेट में दो, जबकि दूसरे सेट में तीन ब्रेक प्वाइंट मिले. हालांकि यह जोड़ी इनमें से एक का भी फायदा नहीं उठा पाई। पेस और राजा की गैरवरीय वरीय भारतीय जोड़ी को मेलबर्न पार्क में एक घंटे और नौ मिनट चले एकतरफा मुकाबले में 11वीं वरीय जोड़ी के खिलाफ 1-6, 2-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

पेस एक साल से भी अधिक समय से किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में नहीं खेले हैं। उन्होंने पिछली बार मार्सिन मात्कोवस्की के साथ मिलकर 2016 में फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। वहां उन्हें माइक और बॉब ब्रायन के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

भारतीय जोड़ी ने दूसरे दौर में ब्रूनो सोरेस और जेमी मरे की पांचवीं वरीय जोड़ी को हराकर उलटफेर किया था। इस भारतीय जोड़ी का एक साथ यह सिर्फ दूसरा ग्रैंडस्लैम है। यूएस ओपन 2017 में यह जोड़ी दूसरे दौर में हार गई थी।

Created On :   21 Jan 2018 4:59 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story