comScore

Australian open: बोपन्ना-शरण की हार से मेन्स डबल्स में भारतीय चुनौती पूरी तरह समाप्त

January 16th, 2019 15:55 IST
Australian open: बोपन्ना-शरण की हार से मेन्स डबल्स में भारतीय चुनौती पूरी तरह समाप्त

हाईलाइट

  • बोपन्ना-शरण की जोड़ी को स्पेन के कारेनो बुस्टा-गुइलेरमो ग्रासिया-लोपेज की जोड़ी ने 6-1, 4-6, 7-5 से हराया

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। साल के पहले ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेन्स डबल्स वर्ग में भारतीय चुनौती पूरी तरह समाप्त हो गई है। भारत के लिए बुधवार का दिन ऑस्ट्रेलियन ओपन में बेहद खराब रहा। भारत के स्टार खिलाड़ी लिएंडर पेस, रोहना बोपन्ना, दिविज शरण और जीवन नेदुनचेझियान मेन्स डबल्स के पहले राउंड में ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

मेन्स डबल्स मुकाबले में भारत के रोहन बोपन्ना-दिविज शरण की जोड़ी को एक घंटे 46 मिनट तक चले मुकाबले में स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्टा और गुइलेरमो ग्रासिया-लोपेज की जोड़ी ने 6-1, 4-6, 7-5 से हराया। वहीं अमेरिका के ऑस्टिन क्रैजीकेक और न्यूजीलैंड के अर्टेम सिटक की जोड़ी ने लिएंडर पेस और मैक्सिकन जोड़ीदार मिगुएल एंजल रेयस-वारेला को एक घंटे 20 मिनट तक चले मुकाबले में 7-5, 7-6 से मात दी। इसके अलावा जर्मनी के केविन क्रावेट्ज और क्रोएशिया के निकोला मेकटिक की जोड़ी ने अमेरिका के निकोलस मोर्नो और जीवन नेदुनचेझियान की जोड़ी को दो घंटे 20 मिनट तक चले मुकाबले में 4-6, 7-6, 7-5 से हराया। 

इससे पहले भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन ग्रैंडस्लैम में अपने डेब्यू को यादगार नहीं बना पाए। ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दिन अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो ने पहले दौर में प्रजनेश को 7-6, 6-3, 6-3 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। इससे पहले महिला वर्ग के क्वालीफायर में भारत की अंकिता रैना और करमन कौर थांडी दूसरे और पहले दौर में पहले ही हारकर बाहर हो गईं थीं। 

कमेंट करें
Pzv7t