Australian open: फेडरर-कैरोलिना ने तीसरे दौर में किया प्रवेश

Australian open: Roger Federer and Caroline Wozniacki enters in the third round
Australian open: फेडरर-कैरोलिना ने तीसरे दौर में किया प्रवेश
Australian open: फेडरर-कैरोलिना ने तीसरे दौर में किया प्रवेश
हाईलाइट
  • कैरोलिना ने दूसरे दौर में स्वीडन की जोहाना लार्सन को 6-1
  • 6-3 से हराया
  • फेडरर ने ब्रिटेन के डैन इवांस को 7-6 (7-5)
  • 7-6 (7-3)
  • 6-3 से हराया

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। मौजूदा विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। दूसरे दौर में वर्ल्ड नंबर-3 फेडरर ने ब्रिटेन के वर्ल्ड नंबर-189 डैन इवांस को 7-6 (7-5), 7-6 (7-3), 6-3 से हराकर अगले दौर में अपनी जगह बनाई। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला कुल दो घंटे 35 मिनट तक चला। अब तीसरे दौर में फेडरर का सामना अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज से होगा। जिन्होंने दूसरे दौर में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को मात दी है। फ्रिट्ज ने कुल तीन घंटे 24 मिनट तक चले इस रोमांचक मुकाबले में मोनफिल्स को 6-3, 6-7 (8-10), 7-6 (8-6), 7-6 (7-5) से हराया।

स्पेन के फर्नाडो वर्दास्को भी तीसरे दौर में जगह बनाने में कामयाब रहे। वर्दास्को ने दूसरे दौर के मुकाबले में मोल्दोवा के राडू अल्बोट को 6-1, 7-6(2), 6-2 से हराया। वर्दास्को सात साल में एक बार भी तीसरे दौर से आगे नहीं जा सके हैं। अब तीसरे दौर में उनका मुकाबला क्रोएशिया के दिग्गज मारिन सिलिच से होगा। सिलिच ने बीते चार मैचों में वर्दास्को को हराया है। सिलिच ने अमेरिका के मैकेंजी मैक्डोनाल्ड को हराते हुए तीसरे दौर में जगह बनाई है।

इसके अलावा डिएगो श्वाट्जमैन ने भी अमेरिका के डेनिस कुडला को हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली है। अर्जेंटीना के खिलाड़ी ने पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में डेनिस को 6-4, 7-5, 3-6, 6-7 से मात दी। तीसरे दौर में श्वाट्जमैन का सामना चेकगणराज्य के थॉमस बर्डिक से होगा। जिन्होंने नीदरलैंडस के रोबिन हासे को एक घंटे से भी कम समय में 6-1, 6-3, 6-3 से मात दी। तीसरे दौर में पहुंचने की रेस में अर्जेंटीना के लियोनाडरे मायेर भी हैं जिन्हें इटली के फाबियो फोगनिनी से भिड़ना है। 

वहीं महिला एकल वर्ग में मौजूदा चैम्पियन डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी और अमेरिकी की स्लोने स्टीफंस ने भी तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। डब्ल्यूटीए रैंकिग में तीसरे स्थान पर काबिज वेज्नियाकी ने दूसरे दौर में स्वीडन की जोहाना लार्सन को 6-1, 6-3 से मात दी। तीसरे दौर में वोज्नियाकी का मैच शुक्रवार को रूस की मारिया शारापोवा या स्वीडन की ही रेबेका पीटरसन से होगा। एक अन्य दूसरे दौर के मुकाबले में अमेरिका की स्लोने स्टीफंस ने हंगरी की टिएमा बाबोस को 6-3, 6-1 से हराया। अब तीसरे दौर में स्टीफंस का मुकाबला क्रोएशिया की पट्रा मार्टिक से होगा। 

Created On :   16 Jan 2019 11:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story