Australian Open : बोपन्ना-बाबोस की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में, सेमी में पहुंचे केल एडमंड

australian open rohan bopanna in quarterfinals of mixed doubles with Timea Babos
Australian Open : बोपन्ना-बाबोस की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में, सेमी में पहुंचे केल एडमंड
Australian Open : बोपन्ना-बाबोस की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में, सेमी में पहुंचे केल एडमंड

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन से भारत के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और हंगरी की टिमिया बाबोस की जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन में मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। अपने दूसरे दौर के मुकाबले में मंगलवार को बोपन्ना-बाबोस की जोड़ी ने अमेरिका की वानिया किंग और क्रोएशिया के फ्रांको स्कुगोर की जोड़ी को हराया है।

बोपन्ना अब ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अकेले भारतीय बचे हैं. लिएंडर पेस, पूरव राजा, दिविज शरण और खुद बोपन्ना पुरुष युगल से तीसरे दौर में बाहर हो गए हैं। अब बोपन्ना-बाबोस का मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फाइनल मुकाबला अमेरिका की अबिगेल स्पियर्स और कोलंबिया के जुआन सेबेस्टियन कैबाल की जोड़ी से होगा। बता दें कि बोपन्ना-बाबोस ने एक घंटे और चार मिनट के भीतर दूसरे दौर में वानिया-फ्रांको की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया है।


सेमीफाइनल में पहुंचे केल एडमंड
अमेरिका के युवा टेनिस खिलाड़ी केल एडमंड ने बड़ा उलटफेर करते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन में पुरुष एकल वर्ग के  सेमीफाइनल में पहुंचे गए हैं। एडमंड ने अपने क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-3 ग्रिगोर दिमित्रोव को मात दी। वर्ल्ड नंबर-49 एडमंड ने बुल्गारिया के दिमित्रोव को 2.49 मिनट तक चले मैच में 6-4, 3-6, 6-3, 6-4 से मात दी है। बता दें कि अमेरिका के 23 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी एडमंड ने पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक का रास्ता तय किया है।


मीशा ज्वेरेव चुकाएंगे भारी जुर्माना, बने पहले खिलाड़ी
साल 2018 के इस पहले ग्रैंडस्‍लैम टूर्नामेंट के पहले दौर से पीछे हटने के कारण टेनिस स्टार मीशा ज्वेरेव पर भारी जुर्माना लगा है। भारी जुर्माना देने वाले वे पहले खिलाड़ी हो गए हैं। ज्वेरेव दक्षिण कोरिया के चुंग हियोन के खिलाफ पहले दौर के मुकाबले से दूसरे सेट के बाद ही पीछे हट गए थे। उन पर 45000 डॉलर जुर्माना लगाया गया है।

नए नियमों के तहत चोट के कारण जो भी खिलाड़ी एकल मुख्य ड्रॉ के पहले दौर में रिटायर होता है या पेशेवर स्तर से खराब प्रदर्शन करता है तो उसे पहले दौर की ईनामी राशि तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है। बता दें कि ज्वेरेव की पुरस्कार राशि 47000 डॉलर थी, जबकि जुर्माना 45000 डॉलर का लगाया गया है।

Created On :   23 Jan 2018 11:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story