comScore

टारगेट पर विराट, ऑस्ट्रेलिया टीम बना रही है स्पेशल प्लान

December 03rd, 2018 18:54 IST
टारगेट पर विराट, ऑस्ट्रेलिया टीम बना रही है स्पेशल प्लान

हाईलाइट

  • कोहली ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बनाए थे 692 रन
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर से खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम स्पेशल प्लान बना रही है। स्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के उप-कप्तान और तेज गेंदबाज जोश हेजलवु़ड ने यह बात कही है। उन्होंने कहा है कि अगर हमें भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज हराना है तो विराट कोहली पर शिकंजा कसना होगा। हेजलवुड ने आगे बताया कि छह दिसंबर से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज में 'किंग कोहली' हमारे टारगेट होंगे।   

हेजलवुड ने कहा, भारतीय बल्लेबाजी क्रम की जड़ विराट कोहली हैं। अगर हम जड़ को ही कमजोर कर देंगे तो पूरी टीम धराशाही हो जाएगी।' तेज गेंदबाज हेजलवुड ने बताया कि उनकी टीम कोहली को परेशान करने के लिए कुछ खास योजनाएं बना रही है। मैच में विराट कोहली के खिलाफ कुछ नए विकल्पों को भी उपयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि, हम मैच शुरू होने से पहले विराट के खिलाफ स्ट्रेटजी बनाएंगे और कई सारे ऑप्शन के साथ ग्राउंड पर उतरेंगे। विराट जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी के लिए हमारे पास ऑप्शन होना भी चाहिए। 

हेजलवुड ने कहा, हमारे पास ऐसे आक्रामक गेंदबाज हैं, जो किसी भी टीम को परेशानी में डाल सकते हैं। हम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ भी वही प्रदर्शन करना चाहते हैं, जैसा प्रदर्शन हमने एशेज में किया था।

गौरतलब है कि हाल ही में भारत के विदेशी दौरे कुछ खास नहीं रहे। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे के पहले इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का भी दौरा किया था। जहां विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था। कोहली ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 692 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने चार शतक भी जड़े थे। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर से शुरू होगा। दोनों टीमों के बीच इससे पहले हुई तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुई थी। टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की वन-डे सीरीज भी खेली जानी है।

कमेंट करें
SMg85