अयोध्या: राम जन्मभूमि के पास पुलिस ने 8 संदिग्धों को पकड़ा

ayodhya: police arrested 8 Suspects near ram birth place
अयोध्या: राम जन्मभूमि के पास पुलिस ने 8 संदिग्धों को पकड़ा
अयोध्या: राम जन्मभूमि के पास पुलिस ने 8 संदिग्धों को पकड़ा

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। यूपी के अयोध्या में पुलिस ने 8 मुस्लिम युवकों को संदिग्ध मानते हुए हिरासत में लिया है। गौरतलब है कि शुक्रवार रात करीब 2 बजे ये युवक राम जन्म भूमि की ओर जा रहे थे। आपको बता दें कि जिस रास्ते से वे युवक जन्मभूमि परिसर की तरफ आएं हैं उसी रास्ते से 4 जुलाई 2005 को 5 आतंकी ने जन्मभूमि परिसर में हमले के लिए आए थे। इस हमले में एक नागरिक की मौत हुई थी। हालांकि पुलिस ने बड़ी साजिश नाकाम करते हुए 5 आतंकियों को मार गिराया था। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सभी युवक राजस्थान के नागौर जिले से हैं इन लोगों पर कई आईडी मिली हैं और रात से ही पूरे मामले की जांच एसटीएफ कर रही है। मोहम्मद शकील, मोहम्मद शाकिर, मोहम्मद सइद, मोहम्मद रजा, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद मदनी, मोहम्मद हुसैन और अब्दुल वाहिद नाम के इन 8 युवकों को गोकुल भवन बैरियर पर पकड़ा गया। हालांकि युवकों के पास से कोई आपत्तिजनक सामान पुलिस को नहीं मिला। युवकों के अनुसार वे यूपी के बहराइच से अंबेडकर नगर स्थित अशरफ सिमनानी की दरगाह किछौछा शरीफ जा रहे थे। 

वहीं इस मामले पर यूपी एटीएस ने बताया कि राम जन्मभूमि चेकपोस्ट के पास एक RJ-C-4094 नंबर की जीप को शक के आधार पर पकड़ा गया है जीप में 8 युवक भी थे। इतनी रात को संवेदनशील स्थान पर घूमने की वजह से सुरक्षाकर्मियों ने यह कार्रवाई की। एटीएस ने बताया कि नागौर पुलिस के अनुसार युवकों का आपराधिक रिकार्ड नहीं है। ये युवक 15 नवम्बर 2017 को नागौर से अजमेर शरीफ जाने के लिए निकले थे। इसलिए   ये युवक अजमेर शरीफ, आगरा, कासगंज और बहराइच से अयोध्या होते हुए अकबरपुर बसखारी के किछौछा शरीफ जा रहे थे। राम जन्मभूमि एक संवेदनशील स्थान है जिस कारण प्रशासन यहां सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहता है। 

 

Created On :   18 Nov 2017 2:27 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story