comScore

दिल्ली में आज से रथ यात्रा निकालकर राम मंदिर के लिए समर्थन मांगेगा RSS

December 01st, 2018 10:26 IST
दिल्ली में आज से रथ यात्रा निकालकर राम मंदिर के लिए समर्थन मांगेगा RSS

हाईलाइट

  • लोकसभा चुनाव के पहले गर्मा रहा राम मंदिर मुद्दा
  • 1 से 9 दिसंबर तक आरएसएस निकालेगा रथ यात्रा
  • झंडेवालान से संघ के प्रांत संघचालक कुलभूषण आहूजा करेंगे शुभारंभ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही राम मंदिर का मुद्दा भी गर्माता जा रहा है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) शनिवार से 9 दिन की रथ यात्रा निकालने जा रहा है। इस यात्रा की शुरुआत दिल्ली से की जा रही है, जिसके तहत पूरी दिल्ली में 1 दिसंबर से 9 दिसंबर तक रथ यात्रा निकालकर राम मंदिर के लिए समर्थन जुटाया जाएगा। 

आरएसएस ने इसे 'संकल्प रथ यात्रा' नाम दिया है। इस आयोजन की जिम्मेदारी स्वदेशी जागरण मंच को दी है, जो आरएसएस के लिए ही काम करता है। यात्रा की शुरुआत दिल्ली के झंडेवालान से संघ के प्रांत संघचालक कुलभूषण आहूजा करेंगे। 

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) पहले से ही पूरे देश में जन समर्थन जुटा रहा है। इसके लिए 25 नवंबर को संगठन अयोध्या में धर्मसभा का आयोजन भी कर चुका है, जिसमें शामिल होने देशभर से सांधु-संत अयोध्या पहुंचे थे। शिवसेना ने भी अयोध्या में अलग से एक कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसमें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर राम मंदिर नहीं बना तो भाजपा दोबारा सरकार नहीं बना पाएगी। 

कमेंट करें
wJLXg