आजम खान ने रमा देवी से माफी मांगी

Azam Khan apologized to Rama Devi
आजम खान ने रमा देवी से माफी मांगी
आजम खान ने रमा देवी से माफी मांगी
हाईलाइट
  • सदन की कार्यवाही शुरू होते ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद आजम खान से इस मामले पर बोलने को कहा
  • पिछले सप्ताह लोकसभा की कार्यवाही के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद विवादों में घिरे समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान ने सोमवार को उनसे माफी मांग ली
नई दिल्ली, 29 जुलाई (आईएएनएस)। पिछले सप्ताह लोकसभा की कार्यवाही के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद विवादों में घिरे समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान ने सोमवार को उनसे माफी मांग ली।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद आजम खान से इस मामले पर बोलने को कहा।

खान ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, मेरा पद (लोकसभा अध्यक्ष के पद पर आसीन) के प्रति ऐसा कहने का कोई इरादा नहीं था..पूरा सदन मेरे भाषण और आचरण को जानता है। इसके बावजूद यदि उन्हें लगता है कि मैंने कुछ गलत किया है, तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं।

मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) विधेयक 2019 पर चर्चा में भाग लेते हुए खान ने 25 जुलाई को उस समय वह सदन की अध्यक्षता कर रहीं रमा देवी पर निर्देशित एक टिप्पणी की थी।

सासंद रमा देवी ने खुद महिला विरोधी टिप्पणी पर आपत्ति जताई और इसे संसद के रिकॉर्ड से इसे बाहर करने का आदेश दिया।

अगले दिन लोकसभा के सदस्यों ने संयुक्त रूप से रमा देवी पर दिए गए खान के बयान पर विरोध दर्ज कराया और लोकसभा अध्यक्ष से खान के खिलाफ अनुकरणीय कार्रवाई की मांग की।

--आईएएनएस

Created On :   29 July 2019 8:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story