comScore
Dainik Bhaskar Hindi

स्किन सहित यहां क्रूड आॅयल से होता है 70 बीमारियों का इलाज

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 30th, 2017 12:27 IST

918
0
0

डिजिटल डेस्क,नाफतलानदुनिया के हर देश में इलाज करने के तरीके भी अलग हैं। चीन के बाॅडी पर आग लगाकर इलाज करने की तकनीक के बारे में आप पढ़ ही चुके हैं, लेकिन इसके अलावा भी ऐसे देश हैं जहां इलाज करने के तरीकों के बारे में सुनकर आप हैरत में पड़ जाएंगे। 

स्किन प्राॅब्लम्स आसानी से हो जाते हैं दूर

ईरान के समीपस्थ देश अजरबेजान की नाफतलान सिटी में एक ऐसा ही हेल्थ सेंटर है। जहां इलाज करने का तरीका सबसे अलग है। यहां लोग क्रूड ऑयल से भरे बाथटब में नहाते हैं। इस सेंटर के एक्सपर्टस का कहना है कि यह तकनीक 70 से अधिक बीमारियों का इलाज करने के लिए उर्पयुक्त है। इससे क्रूड ऑयल न्यूरोलॉजिकल और स्किन प्राॅब्लम्स आसानी से दूर हो जाते हैं। 

जर्मनी, रूस सहित अनेक देशों से पहुंचते हैं लाेग

आपको शायद विश्वास ना हो, लेकिन इस तरह से अपना इलाज कराने के लिए कजाकिस्तान, जर्मनी, रूस सहित एशियाई और यूरोपियों देशों काफी संख्या में लोग पहुंचते हैं। यहां अब तक हजारों लोग बीते कुछ सालाें में इलाज के लिए पहुंच चुके हैं ।

क्रूड आॅयल का अलग-अलग तरीके से इस्तेमाल

यहां एक बात और है जो काफी रोचक है। अजरबेजान दुनिया के तेल निर्यात करने वाले देशों में प्रमुख है। यह कई तरह की बीमारियों के इलाज के लिए भी एक बेहतर जगह मानी जाती है। क्रूड आॅयल का अलग-अलग तरीके से इस्तेमाल कर उनका इलाज किया जाता है। इसके लिए मरीज 130 लीटर तक तेल में नहाते हैं। मरीज दिन में एक बार ही सिर्फ 10 मिनट के लिए इस बाथ टब का इस्तेमाल कर सकता है।

क्रूड आॅयल से इलाज का ये कोर्स दस दिनों का होता है। हेल्थ सेंटर के एक्सपर्टस इस मामले में कहते हैं कि ये बेहद आरामदेय तकनीक है। महज दस दिनों में ही मरीज को राहत महसूस हाेती है। बीते कुछ सालाें में ही यहां से हजारों मरीज इलाज करवा कर अारामा प्राप्त कर चुके हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download