comScore

येदियुरप्पा बोले, एयर स्ट्राइक से बीजेपी को फायदा, कर्नाटक में जीतेगी 22 सीटें

February 28th, 2019 19:26 IST

हाईलाइट

  • पाकिस्तान के खिलाफ एयर स्ट्राइक पर सियासत।
  • बी. एस. येदियुरप्पा ने कहा- आतंकी कैंपों पर हमले से पीएम मोदी के पक्ष में बनी लहर।
  • लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कर्नाटक में 28 में 22 सीटें जीतने में मदद मिलेगी।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर की गई भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक पर अब सियासत शुरू हो गई है। एक ओर एयर स्ट्राइक को देश की बड़ी कामयाबी और पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की शहादत का बदला माना जा रहा है वहीं दूसरी ओर कर्नाटक बीजेपी के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने इसे राजनीतिक फायदे के लिए उठाया गया कदम बताया है। येदियुरप्पा का कहना है कि पाकिस्तान में आतंकी कैंपों पर भारत के हमले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर बनी है। इससे बीजेपी को आगामी लोकसभा चुनाव में फायदा होगा। 


एयर स्ट्राइक से युवाओं में जोश
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा, पाकिस्तान के आतंकी कैंपों पर भारत की एयर स्ट्राइक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर पैदा कर दी है। इससे बीजेपी को लोकसभा चुनाव 2019 में कर्नाटक में 28 में 22 सीटें जीतने में मदद मिलेगी। येदियुरप्पा ने कहा, पाकिस्तान के भीतर घुसकर आतंकी कैंपों को तबाह करने के कदम से पूरे देश में फिर से मोदी लहर पैदा हो गई है। इसका नतीजा लोकसभा चुनाव में नजर आ सकता है। कर्नाटक के चित्रदुर्ग में पत्रकारों बातचीत के दौरान येदियुरप्पा ने कहा, इस एयर स्ट्राइक की कार्रवाई से देश के नौजवानों में जोश भर गया है।

येदियुरप्पा का बयान शर्मनाक- सिद्धारमैया
वहीं कांग्रेस ने येदियुरप्पा के बयान को शर्मनाक और गैर-जिम्मेदाराना बताया है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, वोटों के लिए बीजेपी की योजना को जानकर हैरान हूं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीजेपी विवाद रुकने से पहले ही चुनावी लाभ की गणना कर रही है। कोई भी देशभक्त सैनिकों की शहादत पर इस तरह लाभ प्राप्त करने की बात नहीं कर सकता। केवल एक देशद्रोही ही ऐसी बात कर सकता है। उन्होंने कहा, मैं शहीदों के साथ येदियुरप्पा के चुनावी लाभ के राजनीतिक लालची सपने के बयान की निंदा करता हूं। शहीदों के परिवारों के आंसू अभी थमे नहीं हैं और सीटों की गणना होने लगी है ये बेहद शर्मनाक है।


लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा
आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में कर्नाटक की कुल 28 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 17, कांग्रेस 9 और जेडीएस ने दो सीटें जीतीं थी। लेकिन बेल्लारी सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को इस सीट पर हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह मौजूदा समय में बीजेपी के पास 16 और कांग्रेस के पास 10 सीटें हैं। वहीं कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर 2019 के लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हालांकि, अभी दोनों दलों के बीच सीट के बंटवारे को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है, लेकिन जेडीएस 10 से 12 सीटें मांग रही है। जबकि कांग्रेस का कहना है सीट का बंटवारा योग्यता के आधार पर होगा।

Loading...
कमेंट करें
j3vkw
Loading...
loading...