comScore
Dainik Bhaskar Hindi

रामदेव ने की राहुल की तारीफ, कहा- 2019 चुनाव में नहीं करूंगा किसी पार्टी का समर्थन

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 09th, 2018 11:58 IST

13k
2
1
रामदेव ने की राहुल की तारीफ, कहा- 2019 चुनाव में नहीं करूंगा किसी पार्टी का समर्थन

News Highlights

  • 2019 चुनावों में किसी भी पार्टी के लिए नहीं करूंगा प्रचार- रामदेव
  • राहुल गांधी जमकर मेहनत कर रहे है उनके काम से उनकी सक्रियता नजर आती है- रामदेव
  • मैं सिर्फ राष्ट्रनिर्माण की ओर ध्यान दे रहा हूं- रामदेव


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल 2014 में बीजेपी और मोदी के लिए जमकर प्रचार करने वाले योग गुरु रामदेव 2019 के चुनावों में किसी भी पार्टी के लिए प्रचार नहीं करेंगे। रामदेव ने चुनाव प्रचार को लेकर कहा, मैं किसी भी पार्टी के लिए प्रचार नहीं करूंगा। मैं राष्ट्रनिर्माण के काम में लगा हूं। मेरा मन बदल गया है और मुझे लगता है अब राजनीति में अच्छे लोगों को आना चाहिए। राहुल की तारीफ करते हुए बाबा रामदेव ने कहा, आज कल राहुल गांधी जमकर मेहनत कर रहे हैं उनके काम में सक्रियता साफ नजर आ रही है।

गौरतलब है कि साल 2014 के आम चुनाव में बाबा रामदेव जिस तरह खुलकर नरेंद्र मोदी के समर्थन में आगे आए थे, 2019 के आम चुनाव में वो ऐसा कुछ नहीं करने वाले हैं। उन्होंने मोदी और बीजेपी के समर्थन में जमकर प्रचार किया था। सोमवार को दिल्ली में उद्योग संगठन फिक्की के महिला विंग के एक कार्यक्रम में रामदेव ने ऐलान किया कि अब किसी भी पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार नहीं करेंगे।

पतंजलि पर बात करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि उनका लक्ष्य 2025 तक पतंजलि को खाद्य और उपभोक्ता उत्पाद के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी कम्पनी बनाने का है। उन्होंने इस बात का खंडन किया कि मोदी सरकार के कार्यकाल में पतंजलि ने ज़्यादा तरक्की की है। इस मौके पर बाबा रामदेव ने कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं को स्वस्थ और फिट रहने के गुर भी सिखाए।

पहले भी दे चुके हैं नसीहत
योगगुरु बाबा रामदेव ने मोदी सरकार को नसीहत देते हुए कहा, अगर मोदी सरकार समय रहते बढ़ती महंगाई पर रोक लगाने में विफल रहती तो उसे आगामी चुनाव महंगा पड़ सकता है। रामदेव ने पीएम मोदी को लेकर कहा था कि, पीएम मोदी मध्यमार्गी है। न तो वे दक्षिणपंथी और न वामपंथी हैं। वे पूरी तरह से प्रखर राष्ट्रवादी है। इसलिए मोदी कई अहम मुद्दो पर मौन धारण करके बैठे है। किसी को भी उन्हें इस बात को लेकर कुरेदना नहीं चाहिए।बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करना लोगों का मौलिक अधिकार है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर