रंगदारी नहीं देने पर हर हफ्ते लाश गिराने की बबुली गैंग ने दी चेतावनी, मुंशी को उतारा मौत के घाट

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
रंगदारी नहीं देने पर हर हफ्ते लाश गिराने की बबुली गैंग ने दी चेतावनी, मुंशी को उतारा मौत के घाट

डिजिटल डेस्क, सतना। चित्रकूट के कुख्यात डकैत बबुली कोल गैंग ने रविवार रात कौशाम्बी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत उरई अशरफपुर गांव में एक मुंशी को पीट-पीटकर मार डाला। शव के पास उसने एक पत्र छोड़ा, जिसमें लिखा था कि गुंडा टैक्स नहीं मिलने पर हर हफ्ते लाश गिरेगी। मृतक के बेटे की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ कायमी कर पुलिस जांच में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक उरई अशरफपुर निवासी पीताम्बरलाल पुत्र वैद्यनाथ 65 वर्ष पड़ोसी गांव मवई स्थित भे का मुंशी था। रविवार शाम करीब सात बजे खाना खाने के बाद वह साइकिल लेकर घर से निकला। जिसकी लाश सोमवार सुबह गांव के बाहर एक खेत में पड़ी मिली। वृद्ध का सिर कुचल दिया गया था। यह खबर आग की तरह फैलते हुए परिजन तक पहुंची तो सभी लोग मौके पर पहुंच गए, वहीं सूचना मिलते ही पुलिस भी आ गई।

पत्र ने फैलाई सनसनी
जांच के दौरान शव के पास एक पत्र मिला, जिसमें साढ़े 5 लाख के इनामी अंतर्राज्यीय डकैत बबुली कोल ने रंगदारी मांगते हुए मुंशियों और मजदूरों को काम बंद करने की चेतावनी दी थी। बात नहीं मानने पर खामियाजा भुगतने की बात भी लिखी गई थी। कौशाम्बी एसपी प्रदीप गुप्ता के निर्देश पर सीओ सिटी सच्चिदानंद पाठक ने मौके पर पहुंचकर जांच की। सीओ ने पत्र को कब्जे में ले लिया है। मृतक के बेटे मिश्रीलाल की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ एफआईआर लिखकर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जीवन रक्षा का संदेश देने बाइक पर निकले एसपी
30वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट लगाने का महत्व बताने के लिए पुलिस कप्तान संतोष सिंह गौर पूरी टीम के साथ बाइक पर सवार होकर शहर की सड़कों पर निकले। मंगलवार सुबह करीब 11 बजे यातायात थाने से शुरू हुई बाइक रैली कोठी तिराहा, सिविल लाइन, धवारी तिराहा, कोतवाली तिराहा से जयस्तंभ चौक, स्टेशन रोड होते हुए विनोद टीवी सेंटर से कृष्ण नगर के रास्ते सेमरिया चौक के चक्कर लगाकर रीवा रोड पर जागरूकता का संदेश देकर वापस ट्रैफिक थाने में समाप्त हुई। इस दौरान अन्य बाइकों में एएसपी गौतम सोलंकी, डीएसपी ट्रैफिक अखिलेश तिवारी, थाना प्रभारी सुधांशु तिवारी, एसआई संदीप चतुर्वेदी समेत यातायात अमला व तीनों थानों के जवान सवार होकर सड़कों पर निकले थे।

 

Created On :   6 Feb 2019 8:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story