ट्रंप ने सीरिया से वापस बुलाई सेना, नाराज रक्षा मंत्री ने दिया इस्तीफा

ट्रंप ने सीरिया से वापस बुलाई सेना, नाराज रक्षा मंत्री ने दिया इस्तीफा
हाईलाइट
  • फरवरी में रिटायर होने वाले थे रक्षा मंत्री मैटिस
  • मैटिस ने ट्रंप को लिखा पत्र
  • जाहिर की नाराजगी
  • सीरिया से सेना बुलाए जाने से नाराज थे मैटिस

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले से नाराज रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने इस्तीफा दे दिया है। ट्रंप को भेज इस्तीफे में मैटिस ने ट्रंप के सीरिया से सेना बुलाने के फैसले पर विरोध जाहिर किया है। ट्रंप को भेजे पत्र में मैटिस ने लिखा है कि दुश्मनों से लड़ने और सहयोगियों का साथ देने के मामले में उनका नजरिया ट्रंप से मेल नहीं खाता है।


बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी सैनिकों को सीरिया से वापस बुलाने का ऐलान किया था। इस फैससले से नाराज रक्षामंत्री जिम मैटिस ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। ट्रंप को लिखे पत्र में मैटिस ने लिखा है कि रक्षा मंत्री होने के नाते मुझे समझने का अधिकार है कहां बेहतर गठबंधन किए गए हैं। मुझे विश्वास है कि रक्षा मंत्री का पद छोड़ना मेरे लिए बेहतर होगा। 

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने भी एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि रक्षा मंत्री मैटिस फरवरी के अंत में रिटायर हो रहे हैं। उनके कार्यकाल में देश ने जंगी साजो सामान की काफी खरीदी की है। दूसरे देशों के साथ तालमेल बैठाने में वो मेरी मदद करते थे। उनके बेहतर कार्यकाल के लिए मैं जिम को धन्यवाद देता हूं। नए नक्षा मंत्री का नाम जल्द बताया जाएगा। 


दरअसल, अमेरिका सीरिया में तैनात अनपे सैनिकों को वापस बुला रहा है। इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप ऐलान कर चुके हैं कि (आईएसआईएस) इस्लामिक स्टेट इराक एंड सीरिया को हरा दिया गया है। वाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी ने बयान जारी किया था कि आईएसआईएस पर जीत हासिल करना इस लड़ाई का अंत नहीं है। हम इस अभियान के दूसरे चरण में पहुंच चुके हैं, इसलिए हमने अमेरिकी  सैनिकों को बुलाना शुरू कर दिया है। इस्लामिक आतंक को रोकने की लड़ाई आगे भी जारी रहेगी।

Created On :   21 Dec 2018 4:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story