comScore

तापसी और अमिताभ की फिल्म 'बदला' सस्पेंस और थ्रिलर भरपूर

March 08th, 2019 16:20 IST
तापसी और अमिताभ की फिल्म 'बदला' सस्पेंस और थ्रिलर भरपूर

डिजिटल डेस्क, मुबंई। सुजॉय घोष के निर्देशन में बनी फिल्म ​बदला आज रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में तापसी पन्नू और अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को शाहरुख खान के रेड चिली प्रोडक्शन द्वारा प्रोड्यूस किया गया है। यह एक सस्पेंस थ्रिलर मूवी है। डायरेक्टर सुजॉय घोष की कहानी के बाद एक लंबे समय से बॉलीवुड में भी सस्पेंस थ्रिलर नहीं आया था। सुजॉय घोष ने सस्पेंस थ्रिलर के रूप में अपना एक जॉनर पकड़ लिया है और यह कहना गलत नहीं होगा कि इसमें उन्होंने महारथ भी हासिल कर ली है।

फिल्म बदला के ट्रेलर में दिखाया जाता है कि एक दिन अचानक से तापसी पन्नु के पती अर्जुन का मर्डर हो जाता है, जिसका इलजाम तापसी पर ही लगता है। इसके बाद इस मर्डर मिस्ट्री को सॉल्व करने के लिए अमिताभ बच्चन की एंट्री होती है। अमिताभ तापसी पन्नु से तीन सवाल पूछते हैं। इन्हीं तीन सवालों पर फिल्म की कहानी टिकी है। हालांकि, ये फिल्म उनकी अपनी कहानी नहीं है। यह साल 2017 में आई एक स्पेनिश फिल्म ‘द इनविजिबल गेस्ट’ (The Invisible Guest) का आधिकारिक रीमेक है। ‘बदला’ पूरी तरह से एक कसी हुई फिल्म है। पूरी फिल्म में एक अपराध को लेकर एडवोकेट पक्ष और विपक्ष में बहस करते हैं। 

हालांकि इस फिल्म की सबसे बड़ी कमजोरी यह है कि कलाकारों का अभिनय बहुत उम्दा नजर नहीं आता। हो सकता है कि कहानी में नाटकीयता बहुत कम होने की वजह से ऐसा है। बदला को अमिताभ बच्चन या तापसी पन्नू की बहुत बेहतरीन एक्टिंग के लिए याद नहीं किया जाएगा। अमृता सिंह या दूसरे कलाकारों के काम अपनी जगह ठीक ठाक कहे जा सकते हैं।

फिल्म के कुछ आउटडोर लोकेशन प्रभावी करते हैं। सस्पेंस थ्रिलर ड्रामा में लाइट्स का बहुत योगदान होता है। बदला में कैमरा और रोशनी का अच्छा इस्तेमाल किया गया है।

कमेंट करें
23h0Y