बैडमिंटन : कोरिया ओपन में सिंधु, सायना और प्रणीत पर होगी नजर

Badminton: Sindhu, Saina and Praneeth will be seen in Korea Open
बैडमिंटन : कोरिया ओपन में सिंधु, सायना और प्रणीत पर होगी नजर
बैडमिंटन : कोरिया ओपन में सिंधु, सायना और प्रणीत पर होगी नजर

इंचियोन (दक्षिण कोरिया), 23 सितम्बर (आईएएनएस)। विश्व चैम्पियनशिप में खिताब जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और सायना नेहवाल मंगलवार से यहां शुरू होने जा रहे कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगी।

सिंधु ने इस साल स्विट्जरलैंड के बासेल में हुई विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा था। इसके बाद हालांकि उन्हें चीन ओपन के दूसरे दौर में ही हारकर बाहर हो जाना पड़ा था। सिंधु अब उस हार को भुलाकर टूर्नामेंट में नई शुरूआत करना चाहेंगी।

टूर्नामेंट के पहले दौर में सिंधु का सामना अमेरिका की बीवन झांग स े होगा। पांचवीं सीड सिंधु वर्ल्ड नंबर-11 झांग को पिछले आठ करियर मुकाबलों में पांच बार हरा चुकी है। उन्होंने विश्व चैंपियनशिप में भी झांग को मात दी थी।

26 साल की सिंधु 2017 में कोरिया ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं और उनकी नजरें दूसरी बार इस खिताब को अपने नाम करने पर लगी हुई है।

सिंधु के अलावा आठवीं सीड सायना कोरिया की किम गा इयून के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरूआत करेगी। सायना को इयून के खिलाफ 2-0 का करियर रिकॉर्ड है।

पुरुष एकल वर्ग में चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले बी. साई प्रणीत अपने पहले मुकाबले में पांचवीं सीड डेनमार्क के एंडर्स एंटनसेन के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगे। वहीं, पारुपल्ली कश्यप अपने पहले राउंड में क्वालीफायर का सामना करेंगे।

पुरुष युगल में सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को पहले दौर के मुकाबले में जापान के ताकेशी कमुरा और कीगो सोनोडा की जोड़ी का सामना करना है।

Created On :   23 Sep 2019 2:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story