#WBC: चैंपियनशिप में मेडल जीतने वालीं सिंधु-साइना को BAI से मिलेंगे इतने रुपए

BAI announces cash prize for WBC medal winner pv sindhu and saina
#WBC: चैंपियनशिप में मेडल जीतने वालीं सिंधु-साइना को BAI से मिलेंगे इतने रुपए
#WBC: चैंपियनशिप में मेडल जीतने वालीं सिंधु-साइना को BAI से मिलेंगे इतने रुपए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ग्लास्गो में हुए World Badminton Championship में भारत की तरफ से मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु और साइना नेहवाल को बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) ने कैश प्राइज़ देने की घोषणा की है। BAI के इंटरिम प्रेसिडेंट हिमंता विस्वा शर्मा ने इस बात की जानकारी दी कि टूर्नामेंट में सिल्वर जीतने वाली सिंधु को 10 लाख रुपए और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली साइना नेहवाल को 5 लाख रुपए दिए जाएंगे। 

क्या कहना है BAI का? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BAI के इंटरिम प्रेसिडेंट हिमांता विस्वा शर्मा ने कहा कि, "मैं इस बात से खुश हूं कि इस बार भारत ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में रिकॉर्ड तोड़ा है और पहली बार भारत ने इस चैंपियनशिप में 2 मेडल जीते हैं।" उन्होंने कहा कि "मैं सिंधु और साइना के साथ-साथ कोचिंग स्टाफ को भी बधाई देना चाहता हूं और दोनों खिलाड़ियों को BAI की तरफ से कैश प्राइज़ दिया जाएगा।"

फाइनल में जापान की खिलाड़ी से हार गई थी सिंधु

रविवार को खेले गए World Badminton Championship के फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु जापान की नोजोमी ओकुहारा से हार गई थी। फाइनल मुकाबले की शुरुआत में सिंधु ने पहला राउंड 21-19 से जीत लिया, लेकिन अगले दो राउंड में सिंधु 22-20 और 20-22 से हार गई और उन्हें गोल्ड गंवाना पड़ा। पहले भी 2013 और 2014 में ब्रॉन्ज जीत चुकी सिंधु को इस बार सिल्वर से ही संतोष करना पड़ा। 

जिसने सिंधु को हराया, उसीने साइना को भी हराया

इससे पहले जापानी प्लेयर नोजोमी ओकुहारा का मुकाबला सेमीफाइनल में इंडिया की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल से हुआ। सेमीफाइनल मुकाबले में ओकुहारा ने साइना को 12-21, 21-17 और 21-10 से हरा दिया। सेमीफाइनल में हारने के बाद साइना को ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ा। इससे पहले 2015 में भी इस चैंपियनशिप के फाइनल में साइना स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गई थी, जिसके बाद उन्हें सिल्वर मेडल ही मिला था।

 

Created On :   28 Aug 2017 9:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story