comScore

नए रंगरूप में आई Bajaj Dominar, जानें कीमत और खासियत

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 12th, 2018 10:38 IST

नए रंगरूप में आई Bajaj Dominar, जानें कीमत और खासियत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बजाज ने भारत में अपनी पॉपुलर और कंपनी की सबसे दमदार बाइक डॉमिनार को दो नए कलर्स में लॉन्च किया है। ये बाइक इंडिया में बजाज की सबसे महंगी बाइक है। कंपनी ने अपनी इस बाइक को नए कैनयॉन रैड और ग्लैशियर ब्लू कलर में पेश किया है। इसके अलावा बजाज ने पहले से दिए जा रहे मैट ब्लैक कलर को भी विकल्प के तौर पर रखा है।  कंपनी ने बदलाव करते हुए नई डॉमिनार में अब सुनहरे अलॉय व्हील्स दिए हैं और कंपनी ने आयरन मैन के कवच जैसी दिखने वाली इस बाइक को बजाज डिस्कवर 110 और डिस्कवर 125 के लॉन्च के ठीक बाद बाजार में उतारा है। बजाज ऑटो ने इस बाइक की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.42 लाख रुपये रखी है।

 

Image result for new bajaj dominar 2018

एक तरफ बजाज ऑटो ने इस बाइक को नए कलर्स में देश के सामने पेश किया है, वहीं कंपनी ने पहले से मौजूद डॉमिनार के फिलहाल मौजूद व्हीइट और पाम कलर को बाजार से हटा लिया है। बजाज ने इस बाइक के पावर में कोई बदलाव नहीं किया है और कंपनी अपडेटेड डॉमिनार में पुराना वाला 373.2cc इंजन दे रही है।  सिगल-सिलेंडर वाला ये लिक्विड-कूल्ड इंजन 34.5 bhp पावर और 35 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने इस दमदार इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए बाइक के अगले व्हील में 320 mm और पिछले व्हील में 230 mm डिस्क ब्रेक्स दिए हैं। इसके साथ ही बजाज ने नई डॉमिनार में विकल्प के तौर पर एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया है।
 

Image result for new bajaj dominar 2018

 

बजाज ने डिस्कवर के दो नए मॉडल लॉन्च करने के साथ ही डॉमिनार को दो नए कलर्स में लॉन्च किया है। इसके साथ ही बजाज ने अपनी लगभग सभी बाइक्स को अपडेट करके बाजार में उतारने का प्लान बनाया है। कंपनी ने 2018 अवेंजर क्रूज 220 और अवेंजर स्ट्रीट 220 क्रूजर को भी अपडेट किया है जो कुछ ही दिनों में लॉन्च की जाएंगी। दोनों बाइक्स में कंपनी ने एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट, नया डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कन्सोल, इन्सिग्निया और बॉडी ग्राफिक्स को मिलाकर कई और अपडेट किए हैं। बजाज ने भारत में अपनी अपडेटेड प्लैटिना और बजाज V12 के साथ V15 को भी 2018 मॉडल लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इन दोनों बाइक्स में भी कई सारे बदलाव किए हैं और कीमत में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है। 

 

2018 bajaj platina

 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l