वेल्डिंग मशीन से उठी चिंगारी से सात मकानों में भड़की आग, धू-धू कर जला गृहस्थी का सामान 

Balaghat : 7 houses flare up from the spark of welding machine
वेल्डिंग मशीन से उठी चिंगारी से सात मकानों में भड़की आग, धू-धू कर जला गृहस्थी का सामान 
वेल्डिंग मशीन से उठी चिंगारी से सात मकानों में भड़की आग, धू-धू कर जला गृहस्थी का सामान 

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। जिला मुख्यालय से लगी ग्राम पंचायत गोंगलई में वेल्डिंग की चिंगारी ने सात परिवार के घरों को अपनी आगोश में ले लिया और देखते ही देखते सातों घर धू-धू कर जलने लगे, जिससे गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया। बताया जाता है कि शिवलाल पटले के यहां वेल्डिंग का काम चल रहा था। जिसकी चिंगारी पास ही रखे पैरे में जाने से गर्मी के कारण पैरे ने आग पकड़ ली, इससे पहले की कोई समझ पाता, आग ने विकराल रूप धारण कर आसपास रहने वाले होलीराम पटले, जगदीश ठाकरे, रेवाराम ठाकरे, संतोष पटले, बकाराम ठाकरे और राधेश्याम ठाकरे के मकान को अपनी आगोश में ले लिया। 

सरपंच गंगाप्रसाद लिल्हारे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार घटना के बाद पंचायत के टैंकर और आसपाास लगी मोटरों की मदद से पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास करते हुए घटना के तत्काल बाद नपा को आग लगने की सूचना दी गई थी, लेकिन नपा का फायर वाहन एक घंटे विलंब से पहुंचा, जिससे आग पर काबू पाने में देरी होने से आग बढ़ती चले गई और इसकी चपेट में घर से सटकर अन्य मकान भी चपेट में आ गए। रात्रि आठ बजे तक आग पर काबू पाया नहीं जा सका था। नपा के एक ही फायर वाहन की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास बार-बार किया जाता रहा, लेकिन फायर वाहन से आग बुझाने पानी की देरी होने से आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि आग से पीड़ित परिवार को कितना नुकसान हुआ है, लेकिन जिस तरह से परिवारों के घरों को आगोश में लेकर आग फैल रही है, उससे सभी परिवारों की घर में रखा गृहस्थी और अन्य सामान के आग की चपेट में आने की बात कही जा रही है, जिससे लगभग 5 लाख रुपए से ज्यादा का प्रारंभिक नुकसान आंकलन किया जा रहा है। बहरहाल अब भी आग बुझाने के प्रयास जारी है।
 

Created On :   1 Jun 2019 9:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story