comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कीटनाशक दवा का छिड़काव कर रहे किसान की दर्दनाक मौत

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 14th, 2019 20:22 IST

1.1k
0
0
कीटनाशक दवा का छिड़काव कर रहे किसान की दर्दनाक मौत

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। मप्र के बालाघाट में एक किसान खेत में धान की फसल में किटनाशक दवा का छिड़काव कर रहा था। इसी दौरान जहरीली दवा के कारण किसान की हालत बिगड़ गई और उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए भेजते हुए मर्ग कायम किया है।

यह है पूरा मामला
इस संबंध में पुलिस बताया कि हट्टा थाना अंतर्गत हट्टाटोला में गुरूवार सुबह खेत में लगी धान की फसल में कीटनाशक दवा का छिड़काव करने गया था। किसान की जहरीली दवा के असर के कारण कारण वह बेहोश हो गया, जिसके कारण उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान जिला चिकित्सालय में किसान की मौत हो गई। इस संबंध में पुलिस ने बताया कि मृतक खेत में लगी धान की फसल में कीटनाशक दवा का छिड़काव करने 48 साल राम मरठे पिता महाराया खेत गया था। जहां वह खेत में लगी धान की फसल में कीटनाशक दवा का छिड़काव कर रहा था। इस दौरान कीटनाशक दवा के असर में आने से उसकी तबियत बिगड़ने लगी, जिसे परिजनों ने हट्टा के डॉ. को दिखाया, जिसके बाद परिजन उसे लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां ईलाज के दौरान राम मरठे की मौत हो गई।

युवक-युवती ने खाई जहरीली दवा
अलग-अलग घटना में एक युवक और युवती ने मानसिक परेशानी के चलते जहरीली दवा का सेवन कर लिया। भरवेली के सुरवाही निवासी 22 वर्षीय लोकेश ने कीटनाशक दवा जल्लाद का सेवन कर लिया। बताया जाता है कि माता-पिता के विवाद के मानसिक तनाव में लोकेश ने खटमलमार दवा खा ली। जिससे उसकी हालत बिगड़ने पर उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। दूसरी घटना परसवाड़ा थाना अंतर्गत चिन्ही की है। जहां पिता की तबियत नहीं सुधरने से दुखी और तनाव में आकर खेत में डालने वाली जहरीली दवा पी ली। जिसके बाद उसकी हालत बिगडऩे पर उसे जिला चिकित्सालय लाकर भर्ती कराया गया है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download