comScore

बेंगलुरु की टीम उठाएगी रहस्य से परदा- कटनी नदी के निर्माणाधीन पुल कर दरार का मामला 

बेंगलुरु की टीम उठाएगी रहस्य से परदा- कटनी नदी के निर्माणाधीन पुल कर दरार का मामला 

डिजिटल डेस्क, कटनी। कटनी नदी में निर्माणाधीन पुल का भविष्य जांच रिपोर्ट की इंतजार में है। इधर दस दिन बाद भी अधिकारी किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सके हैं। वहीं बेगलुरु की टीम का ठेकेदार के कर्मचारी इंतजार कर रहे हैं। बेंगलुरु की टीम ही उस रहस्य से परदा उठाएगी कि यहां पर तकनीकी फाल्ट के कारण इस तरह की समस्या निर्मित हुई कि स्लैब में जो कांक्रीट डाली गई थी। उसमें ही कुछ कमीं रह गई थी। इसी बीच एक सबसे बड़ी खामीं यह सामने आई कि जिस सामग्री का उपयोग यहां पर किया गया था। उस सामग्री  को मनमर्जी के हिसाब से बनाया गया था। जानकार सूत्रों ने बताया कि इस तरह के काम के लिए ठेकेदार को एक लैब भी बनाना पड़ता है। जिसमें मटेरियल का चेक सबसे पहले किया जाता है। इसके बाद ही निर्धारित मात्रा में कांक्रीट तैयार करते हुए उसे लगाने का काम किया जाता है।

बेसब्री से इंतजार

शहरवासियों को बेसब्री से इंतजार है कि इस पुल का लाभ उन्हें कब मिल पाएगा। दस दिन पहले तक तो अफसर और जनप्रतिनिधि भी रुचि दिखाई, लेकिन अब सब लोग पुल को उसके भविष्य पर ही छोड़ दिए हैं। पुल की सौगात का इंतजार कर रहे लोगों का कहना है कि निर्माण कार्य से लेकर अब तक देरी ही बरती गई, फिर उसी  तरह का काम अफसर कर रहे हैं।

बगैर परमिट के चल रहे थे स्कूल वाहन

स्कूली वाहनों द्वारा यातायात नियमों का पालन किए बगैर बच्चों को स्कूल ले जाने व घर तक छोडऩे का सिलसिला बदस्तूर जारी है। शुक्रवार की सुबह यातायात पुलिस ने मिशन चौक व सेंटपॉल स्कूल के पास अभियान चलाकर स्कूली वाहनों की जांच पड़ताल कर कार्रवाई की। यातायात प्रभारी अंजू लकड़ा ने स्टॉफ के साथ सुबह साढ़े 7 बजे मुहिम शुरू की जिस दौरान स्कूल के बच्चों को ढोने में लगे चार पहिया वाहनों की जांच की गई। यातायात प्रभारी ने बताया कि दोनों ही स्थानों में वेन वाहनों की जांच की गई जिस दौरान दस्तावेजों में कमी, कमर्शियल लायसेंस, परमिट न होने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई की गई है। नियमों को धता बताते हुए वाहन चालक धमाचौकड़ी मचा रहे थे। शुक्रवार को कुल 10 वेन वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई हुई। यातायात पुलिस के अनुसार स्कूल संचालकों की लापरवाही के कारण वाहन चालक नियमों का उल्लंघन करते हुए बच्चों को ढो रहे हैं। 
 

कमेंट करें
HfBkU