comScore

बैंकॉक: PM मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से की मुलाकात


हाईलाइट

  • थाईलैंड के तीन दिवसीय दौरे पर PM मोदी
  • ईस्ट एशिया समिट में की शिरकत, RCEP शिखर सम्मेलन में भी भाग लेंगे
  • कई देशों के प्रधानमंत्रियों से की मुलाकात

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय दौरे पर थाईलैंड में हैं। राजधानी बैंकॉक में पीएम मोदी ने आज (सोमवार) ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से मुलाकात की। इससे पहले वह जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और वियतनाम के प्रधानमंत्री गुयेन जुआन फुच से भी मिल चुके हैं। पीएम मोदी ने आज ईस्ट एशिया शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया। इसके साथ ही वह क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (RCEP) शिखर सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे।

भारत में निवेश के लिए अच्छा समय
पीएम मोदी ने रविवार को वैश्विक व्यापार में आदित्य बिड़ला ग्रुप के 50 साल पूरे होने के अवसर में एक कार्यक्रम में शिरकत की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बताया था कि भारत में निवेश का यह अच्छा समय है। उन्होंने कहा था कि देश में कई चीजें बढ़ रही हैं और कई चीजों में गिरावट भी आ रही है। उन्होंने बताया था कि देश में जहां एक तरफ इज ऑफ डुइंग बिजनेस, इज ऑफ लिविंग, एफडीआई, फॉरेस्ट कवर, पेटेंट, इन्फ्रास्ट्रक्चर, प्रोडक्टिविटी में बढ़ोतरी हो रही है, वहीं टैक्स, टैक्स रेट्स, भ्रष्टाचार, लालफीताशाही (रैड टेपिस्म) में गिरावट आई है।

5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी की ओर बढ़ रहा भारत
पीएम मोदी ने कहा था कि भारत 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने जा रहा है। जब साल 2014 में मेरी सरकार ने कार्यभार संभाला था, उस समय देश की जीडीपी 2 ट्रिलियन डॉलर थी। जिसे हमने पांच साल में करीब 3 ट्रिलियन डॉलर तक बढ़ा दिया। उन्होंने यह भी कहा था कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि देश का 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने का सपना भी जल्द ही पूरा होगा।

कमेंट करें
wlQT3