comScore
Dainik Bhaskar Hindi

बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा को भ्रष्टाचार के मामले में मिली जमानत

BhaskarHindi.com | Last Modified - May 16th, 2018 13:03 IST

4.1k
0
0
बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा को भ्रष्टाचार के मामले में मिली जमानत

डिजिटल डेस्क, डेस्क, ढाका। बांग्लादेश के सर्वोच्च न्यायालय ने बांग्लादेश के पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को भ्रष्टाचार के मामले में जमानत दे दी है। बांग्लादेश की शीर्ष अदालत ने 72 वर्षीय ज़िया के लिए उच्च न्यायालय के द्वारा मार्च में दिए गए जमानत आदेश को बरकरार रखते हुए उनकी जमानत याचिका स्वीकार करते उन्हें बेल दे दी है।

बीएनपी की प्रमुख हैं जिया

उल्लेखनीय है कि खालिदा जिया बांग्लादेश की मुख्य विपक्षी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की प्रमुख भी हैं। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि उच्च न्यायालय अब 31 जुलाई तक ज़िया की अपील पर सुनवाई करेगा, जिसमें ज़िया ने अनाथाश्रम ट्रस्ट मामले में अपनी सजा और पांच साल की जेल की अवधि को खत्म करने की मांग की थी।

गबन के मामले में 5 साल के लिए हुई जेल 

आपको बता दें कि खालिदा जिया को 8 फरवरी को जिया अनाथाश्रम ट्रस्ट के लिए विदेशी दान के तौर पर 21 मिलियन टका (लगभग 250,000 अमरीकी डालर) के गबन मामले में 5 साल के लिए जेल भेजा गया था। बताया जाता है कि यह ट्रस्ट उनके पति और सैन्य शासक नेता जियाउर रहमान के नाम पर बनाया गया था। मामले में उच्च न्यायालय ने 12 मार्च को ज़िया को अंतरिम जमानत दे दी थी। बाद में, भ्रष्टाचार विरोधी आयोग और सरकार ने उच्च न्यायालय के आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर