comScore
Dainik Bhaskar Hindi

बांग्लादेश की वेस्टइंडीज पर ऐतिहासिक जीत, सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 03rd, 2018 12:31 IST

2k
1
0
बांग्लादेश की वेस्टइंडीज पर ऐतिहासिक जीत, सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा

News Highlights

  • मेहदी हसन प्लेयर ऑफ द मैच और शाकिब प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे
  • दूसरे टेस्ट मैच में मेहदी हसन ने 12 विकेट लिए


डिजिटल डेस्क, मीरपुर (ढाका)। बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने रविवार को शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 184 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने कब्जे में कर लिया। बांग्लादेश ने यह मैच महमुदुल्लाह और मेहदी हसन के शानदार प्रदर्शन के दम पर जीता। बांग्लादेश ने इस मैच में ऐतिहासिक जीत हासिल की। उसने टेस्ट के इतिहास में पहली बार किसी टीम को इतने बड़े अंतर से हराया है। इससे पहले इतनी बड़ी जीत बांग्लादेश को आज तक हासिल नहीं हुई। मैच के बाद मेहदी हसन को प्लेयर ऑफ द मैच और शाकिब को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। 

बांग्लादेश ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 508 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए महमुदुल्ला ने सर्वाधिक 136 रन बनाए। कप्तान शाकिब अल-हसन ने 80 और शादमान इस्लाम ने 76 रन का योगदान दिया। वहीं वेस्टइंडीज के लिए चार गेंदबाजों ने 2-2 विकेट झटके। जोमेल वारिकान, कीमार रौच, देवेंद्र बिशू और कप्तान क्रेग ब्राथवेट को 2-2 विकेट हासिल हुए। इसके अलावा शेमरोन लेविस और रोस्टन चेस ने 1-1 विकेट लिए। 

बांग्लादेश द्वारा खड़े किए 508 रन के विशाल लक्ष्य का पिछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम को मेहदी हसन ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर 111 रनों पर ही धराशाई कर दिया। अपनी पहली पारी में वेस्टइंडीज के लिए शिमरोन हेटमेर ने सर्वाधिक 39 रन बनाए। इसके अलावा शेन डोरिक ने 37 रन का योगदान दिया। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। वेस्टइंडीज अपनी पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर केवल 111 रन ही बना पाई। जिसके बाद बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को फॉलोआन दिया। 

वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में शिमरोन ने सबसे ज्यादा 93 रन बनाए। इसके बाद वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर मैदान पर नहीं टिक पाया। वेस्टइंडीज अपनी दूसरी पारी में भी 213 रन पर ऑल आउट हो गई। बांग्लेदाश की ओर से मेहदी हसन ने 59 रन देकर सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके। इसके अलावा ताइजुल इस्लाम ने 3 विकेट झटके। वहीं शाकिब और नईम हसन ने 1-1 विकेट हासिल हुए।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें