comScore

शुक्रवार से बैंक में नहीं होगा काम, गुरुवार तक निपटा लें जरूरी काम

February 27th, 2018 08:09 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । आपके जो भी बैंक से जुड़े जरूरी काम हैं वो गुरूवार तक कर लें, क्योंकि शुक्रवार से अगले तीन दिन तक बैंक बंद रहने वाले हैं। बैंक बंद होने का कारण पंजाब नेशनल बैंक (PNB) स्कैम या किसी भी कारोबारी से इसका कोई लेना देना नहीं। दरअसल दो और तीन मार्च (शुक्रवार -शनिवार) को होली की छ़ुट्टी और 4 मार्च को रविवार होने के कारण बैंक नहीं खुलेंगे। इसके साथ ही एटीएम में भी नकदी की कमी होने की आशंका है, क्योंकि छुट्टियों में एटीएम तक पैसा नहीं पहुंचाया जाता है। साथ ही एक कारण ये भी है कि फिलहाल रिजर्व बैंक से छोटे नोटों की सप्लाई कम हो रही है। इसे देखते हुए ये बात नजरअंदाज नहीं की जा सकती कि एटीएम में भी कैश की कमी हो सकती है।

ये भी पढ़े- PNB एक बार फिर मुश्किल में, 10,000 डेबिट और क्रेडिट कार्डधारक का डेटा हुए लीक

हालांकि बैंक मैनेजर्स का कहना है कि बैंकों ने छुट्टियों को देखते हुए एटीएम पर पैसे की पर्याप्त व्यवस्था कर रखी है। तीन दिन लगातार बैंक बंद रहने के कारण ए.टी.एम. में भी पैसे की किल्लत हो सकती है, लेकिन फिर बी जिनके घर कोई जरूरी काम या कोई जरूरी लेन देन हैं तो वो अभी से कैश की व्यवस्था कर लें, नहीं तो आपको बिना कैश के ही गुजारा करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़े- बैंक फ्रॉड मामलों पर बोले जेटली- नेताओं पर मढ़ दिया जाता है दोष, रेग्युलेटर्स भी जवाबदेह 

स्टेट बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष उमाकांत सिंह ने बताया कि बिहार में होली की छुट्टी 2 और 3 मार्च को है जबकि झारखंड में 1 और 2 मार्च को छुट्टी है। बिहार प्रोविंसियल बैंक इम्प्लाइज यूनियन के सचिव संजय तिवारी ने कहा कि एटीएम में क्षमता के अनुरूप पूरा पैसा डाला जाएगा, ताकि होली के मौके पर असुविधा न हो। 

कमेंट करें
ZCBpK