बोली प्रक्रिया पूरी होने तक कर्मचारियों को सैलरी देना संभव नहीं: जेट एयरवेज

Banks unable to make salary promises till bidding complete says Jet airways
बोली प्रक्रिया पूरी होने तक कर्मचारियों को सैलरी देना संभव नहीं: जेट एयरवेज
बोली प्रक्रिया पूरी होने तक कर्मचारियों को सैलरी देना संभव नहीं: जेट एयरवेज
हाईलाइट
  • जेट एयरवेज के सीईओ विनय दुबे ने कहा कि बोली प्रक्रिया पूरी होने तक बैंक जेट कर्मचारियों को वेतन नहीं दे पाएंगे।
  • जेट एयरवेज जिसमें लगभग 23
  • 000 कर्मचारी हैं ने पायलटों सहित कर्मचारियों को कई महीनों से वेतन का भुगतान नहीं किया है।
  • जेट सीईओ ने कहा
  • कंपनी के किसी भी हिस्सेदार ने वेतन पर कोई स्पष्टता प्रदान नहीं की है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने शुक्रवार को कहा कि बोली प्रक्रिया पूरी होने तक बैंक जेट कर्मचारियों को वेतन नहीं दे पाएंगे। बता दें कि जेट एयरवेज जिसमें लगभग 23,000 कर्मचारी हैं ने पायलटों सहित कर्मचारियों को कई महीनों से वेतन का भुगतान नहीं किया है।

अपने कर्मचारियों को लिखे पत्र में दुबे ने कहा कि "जब तक बोली प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती तब तक बैंक कर्मचारियों को वेतन देने का कोई भी वादा नहीं कर सकते।" उन्होंने कहा कि कंपनी के किसी भी हिस्सेदार ने वेतन पर कोई स्पष्टता प्रदान नहीं की है। सैलरी के भुगतान को लेकर कर्मचारियों ने हाल ही में वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी मुलाकात की थी। कर्मचारियों ने इस दौरान वित्त मंत्री से मामले में समाधान तलाशने की अपील की थी। अरुण जेटली ने जेट कर्मचारियों से जल्द से जल्द उनकी समस्या के समाधान का आश्वासन दिया था।

गौरतलब है कि भारत की सबसे पुरानी निजी एयरलाइन जेट एयरवेज ने अपने ऑपरेशन्स अस्थाई रूप से बंद कर दिए हैं। एयरलाइन ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से 400 करोड़ रुपए की तत्काल मदद मांगी थी, लेकिन बैंक ने जेट एयरवेज के इस अनुरोध को खारिज कर दिया था। इसके बाद जेट ने एयरलाइन के ऑपरेशन्स को अस्थाई रूप से बंद करने का फैसला किया था।

एयरलाइन ने एक बयान में कहा था, "चूंकि उधारदाताओं या किसी अन्य स्रोत से कोई आपातकालीन फंडिंग नहीं हो रही है, एयरलाइन ऑपरेशन को चालू रखने के लिए फ्यूल या अन्य महत्वपूर्ण सेवाओं के लिए भुगतान करने में सक्षम नहीं होगी। नतीजतन, तत्काल प्रभाव से जेट एयरवेज अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों को रद्द करने के लिए मजबूर है। सस्पेंशन से पहले जेट की आखिरी उड़ान बुधवार को रात 10.20 बजे अमृतसर से मुंबई के लिए रवाना होगी।"

तत्काल धनराशि के लिए एयरलाइन के अनुरोध के जवाब में, उधारदाताओं ने कहा था, "एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EOI) प्राप्त हुई हैं और पात्र प्राप्तकर्ताओं को बोली दस्तावेज जारी किए गए हैं। बोली प्रक्रिया 10 मई 2019 को समाप्त होगी। हम यह सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं कि बोली प्रक्रिया से इस समस्या का समाधान निकले।" 

बीते कई महीनों से सैलरी न मिलने के कारण कई कर्मचारियों ने डोमेस्टिक और इंटरनेशनल प्रतिद्वंद्वी एयरलाइंस का हाथ थाम लिया है। हाल ही में स्पाइसजेट का भी एक बयान सामने आया था जिसमें कहा गया था वे उन लोगों को जॉब में वरीयता दे रहे हैं जिन्होंने जेट एयरवेज के बंद होने के कारण अपनी नौकरी खो दी है।

एयरलाइन ने कहा था कि ग्राउंडेड कैरियर जेट एयरवेज के 500 से अधिक कर्मचारियों की भर्ती वह कर चुका है, जिसमें 100 पायलट शामिल हैं। आगे भी ये भर्ती जारी रहेगी क्योंकि स्पाइसजेट आने वाले समय में और अधिक विमान और मार्गों को जोड़ने की योजना बना रहा है।   

Created On :   26 April 2019 1:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story