बारेलाल की पुष्टि अभी तक नहीं! - प्रशासन मामले में सक्रिय , मुख्यमंत्री सहित केंद्रीय मंत्री भी गंभीर

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बारेलाल की पुष्टि अभी तक नहीं! - प्रशासन मामले में सक्रिय , मुख्यमंत्री सहित केंद्रीय मंत्री भी गंभीर

डिजिटल डेस्क दमोह । पाकिस्तान में पकड़ा जाने वाला व्यक्ति दमोह जिले के नोहटा थानांतर्गत ग्राम पटी शीशपुर का निवासी है इस बात की पुष्टि अभी तक अधिकृत रूप से नहीं हुई है। लेकिन उसकी फोटो और परिजनों के दावों के कारण शासन प्रशासन तो सक्रिय है ही वहीं इस मामले में व्यक्तिगत रूप से मुख्यमंत्री कमलनाथ व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद  पटेल भी सक्रियता के साथ लगे हुए हैं।
 पाकिस्तान के वहबालपुर में हुआ गिरफ्तार
 प्राप्त जानकारी के अनुसार बारेलाल आदिवासी और प्रशांत बेंनधम नाम के दो युवकों को 14 नवंबर को वहबालपुर से गिरफ्तार किया था। पाकिस्तान पुलिस का दावा है कि बेंनधम और बारेलाल आदिवासी को यजमन पुलिस की एक गश्ती दल ने तब गिरफ्तार किया था जब वे बहवलपुर जिले में चोलिस्तान क्षेत्र से अवैध तरीके से पाकिस्तान में दाखिल हो रहे थे। इसी के उपरांत ही इस बात की जानकारी एकत्रित की जा रही थी कि आखिर यह दोनों कहां के हैं।
 प्रशासन परिजनों के लगातार संपर्क में
 पाकिस्तान में जो व्यक्ति गिरफ्तार किया गया है वह बारेलाल आदिवासी ही है इसकी पुष्टि हो जाने के बाद बारेलाल को वापस लाने के लिए समूची प्रक्रिया शासन प्रशासन द्वारा की जाएगी इसके लिए कलेक्टर तरुण राठी द्वारा लगातार ही बारेलाल के परिजनों में संपर्क किए हुए हैं उनके द्वारा परिजनों को बुलाकर उनके पासपोर्ट आदि बनाने की प्रक्रिया तो प्रारंभ कर ही दी है बल्कि उसके पिता शुब्बी आदिवासी , मां लक्ष्मी बाई और भाई परम आदिवासी से भी बारेलाल के संबंध में पूरी जानकारी लेकर उन्हें आश्वस्त किया है कि यदि पकड़ा गया युवक बारेलाल ही होगा तो उसे वापस लाने के पूरे प्रयास किए जाएंगे।
 दिमागी  हालत ठीक नहीं बारेलाल की
 परिजनों का कहना है कि बारेलाल कक्षा 9वी पास है पढ़ाई के दौरान ही बार बीमार हो गया था जिस कारण से उसकी दिमागी हालत बिगड़ गई थी तभी से वह हमेशा ही बिना बताए किसी ना किसी रिश्तेदार के यहां चला जाता था और जब परिजनों को इस बात की पता चलती थी कि वह कहां है तो उसे वापस लाकर घर ले आते थे एक बार तो वह अनेक बरसों बाद डिंडोरी से वापस आया था बारेलाल के इलाज के संबंध में भी मेडिकल कॉलेज जबलपुर की जानकारी परिजनों द्वारा दी गई।
 इनका कहना है 
अभी तक बारेलाल के संबंध में स्पष्ट रूप से स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। लेकिन इसके बाद भी संभावनाओं के चलते बारेलाल के परिजनों के पासपोर्ट बनाने के निर्देश दे दिए गए हैं तथा अन्य प्रक्रियाएं भी करा दी गई हैं ।जैसे ही इस बात की पुष्टि होगी वैसे ही प्रशासनिक स्तर पर कार्यवाही की जाएगी ।
तरुण राठी कलेक्टर दमोह 
प्रशासनिक स्तर पर सभी प्रकार से पुलिस मुख्यालय एवं गृह मंत्रालय से संपर्क में हूं। जैसे इस बात की पुष्टि होती है वैसे ही कार्यवाही कराई जाएगी।
 विवेक सिह  पुलिस अधीक्षक दमोह 
भाई की पुष्टि हो जाने के उपरांत ही उससे मिलने के लिए हम लोग पाकिस्तान जाएंगे ।इसके लिए कलेक्टर  द्वारा पासपोर्ट बनवाने के आदेश दे दिए हैं ।जैसे ही पुष्टि होगी वैसे ही परिजनों के साथ पाकिस्तान जाएंगे।
  पदम आदिवासी बारेलाल का भाइ

Created On :   26 Nov 2019 8:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story