Australia vs India 2nd Test: बीसीसीआई ने घोषित की 13 सदस्यीय टीम, अश्विन और रोहित बाहर

Australia vs India 2nd Test: बीसीसीआई ने घोषित की 13 सदस्यीय टीम, अश्विन और रोहित बाहर
हाईलाइट
  • अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा को टीम में मिला मौका

डिजिटल डेस्क, पर्थ। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कल से पर्थ में खेला जाएगा। इससे पहले एडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट भारत ने 31 रनों से जीता था। भारत इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से 1-0 से आगे चल रहा है। पर्थ टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस 13 सदस्यीय टीम में भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा शामिल नहीं हैं। बीसीसीआई ने यह घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट से की है। 

बीसीसीआई ने कहा, अश्विन को कमर में चोट लगने के कारण उनका इलाज चल रहा है। इसलिए अब वह दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। अश्विन के अलावा रोहित शर्मा भी एडिलेड टेस्ट में लगी चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। वहीं सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का भी टखने की चोट का इलाज चल रहा है। हालांकि, उनकी स्थिति में काफी सुधार है पर फिर भी वह पर्थ टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। वहीं हनुमा विहारी को इस 13 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। 

स्पिन गेंदबाजी की कमान इस मैच में रवींद्र जडेजा के हाथ में होगी। उन्हें अश्विन की जगह टीम में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव भी टीम में शामिल किए गए है, अब देखना यह होगा के प्लेइंग इलेवन में किसे मौका मिलता है। दूसरा टेस्ट पर्थ के नए स्टेडियम में खेला जाएगा। इस स्टेडियम में अब तक सिर्फ दो अंतरराष्ट्रीय मैच ही खेले गए हैं। यह इस मैदान पर पहला टेस्ट मैच होगा। पर्थ की यह पिच तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा फायदेमंद होगी। 

13 सदस्यीय भारतीय टीम :-
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव

Created On :   13 Dec 2018 7:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story