कस्टर्न को पछाड़ डब्ल्यू वी रमन बने महिला क्रिकेट टीम के कोच

कस्टर्न को पछाड़ डब्ल्यू वी रमन बने महिला क्रिकेट टीम के कोच
कस्टर्न को पछाड़ डब्ल्यू वी रमन बने महिला क्रिकेट टीम के कोच
हाईलाइट
  • डब्ल्यू वी रमन बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच
  • रमन भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं 11 टेस्ट और 27 वनडे
  • वर्तमान में बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकैडमी में बल्लेबाजी सलाहकार हैं रमन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के पूर्व ओपनिंग बैट्समैन डब्ल्यू वी रमन को महिला क्रिकेट टीम का नया कोच नियुक्त किया है। BCCI ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कोच रहे गैरी कर्स्टन पर तरजीह देते हुए रमन को यह जिम्मेदारी सौंपी है। बता दें कि 53 वर्षीय रमन फिलहाल बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकैडमी में बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम कर रहे हैं।

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, गैरी कस्टर्न को महिला क्रिकट टीम का कोच बनाए जाने को लेकर चयन समिति में सहमति थी लेकिन कस्टर्न आईपीएल फ्रेंचाइजी रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू के साथ भी जुड़े रहना चाहते थे। BCCI के एक अधिकारी ने बताया, "कोच पद के लिए गैरी कस्टर्न का नाम सबसे आगे था, लेकिन वे रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू को छोड़ना नहीं चाहते थे। वेंकेटेश प्रसाद भी एक बेहतर विकल्प थे लेकिन वर्तमान में भारतीय महिला टीम को बैटिंग कोच की ज्यादा आवश्यकता थी। इसलिए डबल्यू वी रमन को इन सब के आगे प्राथमिकता दी गई।"

इससे पहले बीसीसीआई की चयन ने बोर्ड से कर्स्टन और रमन के नामों की सिफारिश की थी। इस समिति में पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और एस रंगास्वामी शामिल थे। हालांकि कहा जा रहा है कि रमन के चयन को लेकर BCCI और चयन समिति के अधिकारियों में आपस में असहमति थी।

गौरतलब है कि महिला टीम के कोच पद के लिए 28 आवेदन मिले थे। इनमें रमन और कस्टर्न के अलावा वेंकटेश प्रसाद, मनोज प्रभाकर, ट्रेंट जॉनस्टन, दिमित्री मास्करेन्हास, ब्रैड हॉज और कल्पना वेंकटाचार के इंटरव्यू लिए गए।तीन आवेदकों का इंटरव्यू फेस टू फेस हुआ, वहीं पांच आवेदकों का स्काइप के माध्यम से इंटरव्यू हुआ। वहीे एक आवेदक का फोन पर इंटरव्यू हुआ।

बता दें कि रमन ने भारत के लिए 11 टेस्ट और 27 वनडे खेले हैं। वे तमिलनाडु और बंगाल रणजी ट्रॉफी टीम को कोचिंग दे चुके हैं। टेस्ट में उनके नाम 4 अर्धशतक और वनडे में एक शतक और 3 अर्धशतक हैं। 

Created On :   20 Dec 2018 2:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story