आखिरकार क्रिकेटरों के नाडा टेस्ट के लिए राजी हुआ BCCI

BCCI finally agreed to cricketers Nada Test
आखिरकार क्रिकेटरों के नाडा टेस्ट के लिए राजी हुआ BCCI
आखिरकार क्रिकेटरों के नाडा टेस्ट के लिए राजी हुआ BCCI
हाईलाइट
  • BCCI आखिरकार राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी के तहत अपने क्रिकेटरों का डोप टेस्ट कराने को लेकर राजी
  • पृथ्वी शॉ को डोपिंग रोधि नियमों के चलते निलंबित कर दिया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आखिरकार राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) के तहत अपने क्रिकेटरों का डोप टेस्ट कराने को लेकर राजी हो गया है। बीसीसीआई को अब नाडा के तहत सभी क्रिकेटरों का डोप टेस्ट कराना होगा। BCCI के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि खेल मंत्रालय का यह स्पष्ट कहना है कि केवल नाडा ही सभी खिलाड़ियों का टेस्ट करेगा।

अधिकारी ने कहा, BCCI के CEO राहुल जौहरी की मंत्रालय से संबंधित लोगों से हुई मुलाकात के बाद कहा कि केवल नाडा ही क्रिकेट खिलाड़ियों का टेस्ट करेगा। BCCI ने यह प्रक्रिया अपने सामने कराने की मांग की, लेकिन खेल मंत्रालय ने कहा कि वह इस मामले को देखेगा और ऐसी प्रक्रिया अपनाएगा, जिससे कि BCCI भी खुश हो।

गौरतलब है कि BCCI अपने क्रिकेटरों का NADA के जरिये टेस्ट कराने से लंबे समय से मना करता आ रहा था। भारतीय बोर्ड का दावा था कि वह एक स्वायत्त संस्था है ना कि राष्ट्रीय खेल संघ और ना ही उसे सरकार से कोई फंडिंग मिलता है। हालांकि खेल मंत्रालय इस बात पे अड़ा था कि BCCI को NADA के तहत आना ही होगा।

BCCI का यह फैसला उस फैसले के बाद आया है, जिसमें उसने भारतीय टीम और मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को डोपिंग रोधि नियमों के चलते निलंबित कर दिया था। इसके बाद NADA ने स्पष्ट करते हुए कहा था कि, बोर्ड के पास खिलाड़ियों का टेस्ट करने का अधिकार नहीं है। 

Created On :   9 Aug 2019 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story