comScore
Dainik Bhaskar Hindi

लोढ़ा कमेटी के लिए BCCI ने बनाई 7 सदस्यीय समिति

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:01 IST

1.6k
0
0
लोढ़ा कमेटी के लिए BCCI ने बनाई 7 सदस्यीय समिति

टीम डिजिटल, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को 7 सदस्यीय विशेष समिति का गठन किया है। इस समिति का उद्देश्य लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने की दिशा में अहम पहलुओं को चिह्नित करना रहेगा। बोर्ड की सोमवार को हुई विशेष आमसभा बैठक में इस समिति के गठन का निर्णय लिया गया था। चेयरमैन राजीव शुक्ला की अध्यक्षता वाली इस समिति में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को भी शामिल किया गया।

इस समिति में गांगुली के अलावा बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी, कार्यवाहक कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी, टी.सी. मैथ्यू, नव भट्टाचार्य और जय शाह भी शामिल हैं। सर्वोच्च अदालत में जाने से पहले यह समिति लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने के लिए अहम मुद्दों को सामने रखेगी और अपनी रिपोर्ट बोर्ड को पेश करेगी।

अमिताभ चौधरी ने कहा, 'सर्वोच्च अदालत के 18 जुलाई, 2016 को दिए गए आदेश पर सोमवार को यहां क्रिकेट सेंटर में हुई विशेष आम सभा में बैठक में चर्चा हुई, जिसके लिए 7 सदस्यीय समिति का गठन किया गया, जो लोढ़ा समिति कि सिफारिशों को लागू करने की दिशा में अहम बिंदुओं को चिह्नित करेगी और अपनी रिपोर्ट अदालत में पेश करने से पहले बोर्ड को सौंपेगी।'

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट प्रशासन में सुधार लाने के लिए लोढ़ा कमेटी का गठन सुप्रीम कोर्ट के जरिए किया गया था. कमेटी ने सुधार के लिए कई सिफारिशें सुझाई थीं। इनमें 70 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति पदाधिकारी बनने के अयोग्य, एक राज्य एक मत की नीति और दो कार्यकालों के बीच 3 साल तक का कोई पद नहीं संभालने जैसी मुख्य सिफारिशें थी।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download