वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के लिए BCCI ने घोषित की बोर्ड प्रेसिडेंट XI टीम

bcci said karun nair to lead board presidents XI of india against west indies practice match
वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के लिए BCCI ने घोषित की बोर्ड प्रेसिडेंट XI टीम
वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के लिए BCCI ने घोषित की बोर्ड प्रेसिडेंट XI टीम
हाईलाइट
  • BCCI ने इस मैच के लिए 13 खिलाड़ियों का चयन किया है।
  • BCCI ने एक बयान में बताया कि अभ्यास मैच 29 सितंबर से वडोडरा में खेला जाएगा।
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ दो दिवसीय प्रैक्टिस मैच के लिए इंडिया- A टीम की घोषणा कर दी गई है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत दौरे पर आ रही वेस्टइंडीज के खिलाफ दो दिवसीय प्रैक्टिस मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट XI टीम की घोषणा कर दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक बयान में बताया कि अभ्यास मैच 29 सितंबर से वडोडरा में खेला जाएगा। BCCI ने इस मैच के लिए 13 खिलाड़ियों का चयन किया है। इस टीम की कमान ट्रिपल सेंचुरी मारने वाले करुण नायर को दी गई है।

करुण नायर के अलावा इस टीम में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे ओपनर मयंक अग्रवाल को भी शामिल किया गया है। वहीं इंग्लैंड टूर के अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए शामिल किए गए युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को उनके जोड़ीदार के रूप में शामिल किया गया है। इनके अलावा IPL में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी संभालने वाले श्रेयस अय्यर को मध्यक्रम की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट में अर्धशतक मारने वाले हनुमा विहारी को भी इस टीम में जगह दी गई है। हालांकि यह एक प्रैक्टिस मैच होगा, लेकिन इस मैच में किया गया परफॉर्मेंस से उस खिलाड़ी के लिए ऑस्ट्रेलिया टूर पर जगह पक्की सकती है।

अंडर-19 वर्ल्डकप में भारतीय टीम का हिस्सा रहते हुए शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज इशान पोरेल को भी टीम में चुना गया है। रणजी ट्रॉफी में इस पूरे सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन और जलज सक्सेना को भी टीम में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज आवेश खान और बसिल थंपी भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम 26 सितंबर से सात हफ्ते तक भारत दौरे पर रहेगी। इंडीज टीम भारत के खिलाफ दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। वेस्ट इंडीज और भारत के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच राजकोट में चार अक्टूबर शुरू होगा। वहीं अंतिम टेस्ट 12 अक्टूबर से हैदराबाद में खेला जाएगा, जबकि वनडे सीरीज की शुरुआत 21 अक्टूबर से होगी। वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज की शुरुआत 4 नवंबर को कोलकाता में होगी। 

 

Created On :   21 Sep 2018 4:04 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story